Amit Shah inaugurates, lays foundation stone for projects worth Rs 6,600 crore-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 6, 2023 11:49 am
Location
Advertisement

अमित शाह ने 6,600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास किया

khaskhabar.com : शुक्रवार, 28 अक्टूबर 2022 06:59 AM (IST)
अमित शाह ने 6,600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास किया
फरीदाबाद । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में 6,600 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली चार परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके अलावा, उन्होंने लगभग 5,618 करोड़ रुपये की लागत वाली हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर परियोजना की आधारशिला भी रखी और सोनीपत जिले के बरही में 590 करोड़ रुपये की लागत से रेल कोच नवीनीकरण कारखाने का उद्घाटन किया। केंद्रीय गृह मंत्री ने रोहतक में 315.40 करोड़ रुपये की लागत से बने देश के पहले सबसे लंबे एलिवेटेड रेलवे ट्रैक का भी उद्घाटन किया।

इसके साथ ही भोंडसी में 106 करोड़ रुपये की लागत से बने हरियाणा पुलिस आवास परिसर का भी उद्घाटन शाह ने किया। पुलिस आवासीय परिसर में करीब 576 पुलिस परिवार रह सकेंगे। विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद गृह मंत्री ने कहा कि ये सभी विकास परियोजनाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से हरियाणा की जनता को दीपावली की सौगात हैं।

इससे पहले भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने शाह को फूल माला और शॉल भेंट कर सम्मानित किया। इसके साथ ही केंद्रीय रेल एवं संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव का भी गर्मजोशी से स्वागत किया गया और उन्हें शॉल भी भेंट किया गया। सभा को संबोधित करते हुए, शाह ने हरियाणा सरकार और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के काम की बहुत सराहना की। उन्होंने हरियाणा सरकार के 8 वर्ष सफलतापूर्वक पूरे होने पर हरियाणा के लोगों को बधाई दी।

शाह ने कहा- मनोहर लाल ने अपने आठ साल के कार्यकाल को बहुत ही सफल तरीके से पूरा किया है। इन आठ वर्षों में, उन्होंने राज्य के समग्र विकास को सुनिश्चित किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार ने हरियाणा को बदलने का सराहनीय कार्य किया है। लंबे समय के बाद, आजादी के बाद हरियाणा को इतना ईमानदार और समर्पित मुख्यमंत्री मिला है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा- अगर हम पिछली सरकार को याद करें, तो भ्रष्टाचार और अराजकता मुख्य मुद्दे हुआ करते थे, लेकिन जब से मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार ने कार्यभार संभाला है, हरियाणा को शीर्ष पर लाने के लिए न केवल भ्रष्टाचार और अराजकता का अंत हुआ है बल्कि राज्य विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि खट्टर ने सभी वर्गों का ध्यान रखा है। पिछली सरकारों के साथ मनोहर लाल सरकार की कार्यशैली की तुलना करते हुए शाह ने कहा कि इन आठ वर्षों में हमारी सरकार का कार्यकाल हमेशा पिछली सरकारों के 50 साल के शासन पर हावी रहेगा। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री ने पिछले 8 वर्षों में हरियाणा सरकार की उपलब्धियों को लेकर मुख्यमंत्री समेत उनकी पूरी टीम को बधाई दी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement