Amarinder warns AAP govt in Punjab to wake up against inimical forces-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 7, 2022 1:46 am
Location
Advertisement

अमरिंदर ने पंजाब में आप सरकार को शत्रु ताकतों के खिलाफ सतर्क रहने का कहा

khaskhabar.com : शनिवार, 01 अक्टूबर 2022 9:53 PM (IST)
अमरिंदर ने पंजाब में आप सरकार को शत्रु ताकतों के खिलाफ सतर्क रहने का कहा
चंडीगढ़ । पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को उन ताकतों की गतिविधियों के खिलाफ जागने की चेतावनी दी, जो राज्य और देश के लिए शत्रु हैं। अमरिंदर ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय कर दिया था। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि, कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है और ऐसी ताकतों और उनकी गतिविधियों का सामना करना राज्य सरकार की कर्तव्य और जिम्मेदारी है।

यह पूछे जाने पर कि ऐसी सभी गतिविधियों के पीछे उन्हें कौन लगता है। उन्होंने कहा पाकिस्तान कभी भी शरारत करने और पंजाब में परेशानी पैदा करने का अवसर तलाशने से नहीं रुकता है। उन्होंने कहा कि वह लंबे समय से कह रहे थे कि पाकिस्तान पंजाब में हथियार और ड्रग्स भेजने के लिए लगातार ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है। जबकि पहले ड्रोन की रेंज लगभग 7 किमी थी और अब ये 42 किमी तक भी जा सकती है।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि अगर राज्य सरकार ने सख्त कदम नहीं उठाए तो स्थिति और बिगड़ सकती है, जिसे पंजाब और बर्दाश्त नहीं कर सकता। राज्य में अनिश्चित वित्तीय स्थिति और भारी कर्ज जमा होने पर क्या केंद्र राज्य को राहत दे सकता है, इस सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह संभव नहीं है।

उन्होंने कहा, कर्ज माफ करने के लिए केंद्र के पास इतना पैसा नहीं है क्योंकि सब कुछ योजनाबद्ध और बजटीय है। उन्होंने कहा, राज्य को अपने संसाधनों को उत्पन्न करने और जुटाने की आवश्यकता होगी। हालांकि, उन्होंने ऐसी किसी भी संभावना पर गंभीर संदेह व्यक्त किया। उन्होंने कहा, क्योंकि सरकार को राघव चड्ढा और अरविंद केजरीवाल द्वारा रिमोट से नियंत्रित किया जा रहा है।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि, यह अभूतपूर्व और असंवैधानिक है कि चड्ढा वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाएंगे और फिर मामले को भगवंत मान के बजाय केजरीवाल के पास भेजेंगे। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पीएलसी के विभिन्न पदाधिकारियों को भाजपा में शामिल करते हुए कहा कि कठिन समय में उनके साथ खड़े रहने के लिए वह उनके आभारी हैं।

उन्होंने कहा कि उनके शामिल होने से भाजपा और मजबूत होगी। उन्होंने घोषणा की कि जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल करने के लिए मालवा, दोआबा और माझा क्षेत्रों में अलग-अलग समारोह आयोजित किए जाएंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement