Aligarh college refuses entry to girls with hijab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:52 pm
Location
Advertisement

अलीगढ़ के एक कॉलेज ने हिजाब पर लगाया प्रतिबंध

khaskhabar.com : रविवार, 13 मार्च 2022 11:06 AM (IST)
अलीगढ़ के एक कॉलेज ने हिजाब पर लगाया प्रतिबंध
अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश)। अलीगढ़ के एक प्रमुख कॉलेज ने हिजाब पहनने वाली मुस्लिम लड़कियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

श्री वाष्र्णेय कॉलेज ने शनिवार को छात्रों को निर्देश दिया कि वे कक्षा में शामिल होने के दौरान अपना चेहरा न ढकें। इस वजह से कई छात्र प्रवेश से वंचित होने के बाद घर लौट आए।

छात्रों का कहना है कि स्टाफ ने उन्हें अंदर जाने से मना कर दिया।

बीएससी फाइनल ईयर में पढ़ने वाली एक छात्रा ने कहा कि कॉलेज के अधिकारियों ने पहले उसे बुर्का उतारने के लिए कहा, जो उसने कैंपस में प्रवेश करते समय पहना था और बाद में उन्होंने उसे हिजाब भी हटाने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा, "मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि उन्हें हमारे हिजाब से समस्या क्यों है। मैं हिजाब के बिना कहीं जाने के लिए तैयार नहीं हूं और कॉलेज हमें अब परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दे रहा है।"

कॉलेज की प्रशासनिक अधिकारी बीना उपाध्याय ने कहा कि यह नोटिस छात्रों को एक रिमाइंडर है कि कॉलेज में एक ड्रेस कोड है और इसका पालन करना होगा।

कॉलेज के प्रॉक्टर अनिल वाष्र्णेय ने कहा, प्रोस्पेक्टस में ड्रेस कोड का स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है।

उन्होंने कहा, "हम केवल यह चाहते हैं कि छात्र कॉलेज के नियमों का पालन करें। हम निर्देशों का पालन कर रहे हैं। छात्रों से अभी कहा गया कि ड्रेस कोड को अब और गंभीरता से लागू किया जाएगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement