Air India passengers forced to sleep on school floor in Russias Magadan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:05 pm
Location
Advertisement

रूस के मगदान में फंसे एयर इंडिया के यात्री स्कूल के फर्श पर सोने को मजबूर

khaskhabar.com : बुधवार, 07 जून 2023 6:45 PM (IST)
रूस के मगदान में फंसे एयर इंडिया के यात्री स्कूल के फर्श पर सोने को मजबूर
नई दिल्ली। सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक वीडियो फुटेज वायरल हो रहा है। जिसमें एयर इंडिया के फंसे हुए यात्रियों को एक स्कूल के फर्श पर सोने के लिए मजबूर दिखाया गया है। दरअसल सैन फ्रांसिस्को जाने वाली उनकी फ्लाइट में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके चलते फ्लाइट को रूस के मगदान में डायवर्ट कर दिया गया था। इस बीच, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि वैकल्पिक उड़ान को मुंबई से मगदान हवाई अड्डे के लिए दोपहर रवाना किया गया। फ्लाइट को वहां पहुंचने में करीब छह घंटे का समय लगेगा। उन्होंने कहा कि फ्लइट पहुंचने के बाद यात्रियों को उनके गंतव्य सैन फ्रांसिस्को के लिए भेजा जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले, मंगलवार को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया के विमान एआई173 को उसके एक इंजन में तकनीकी खराबी के कारण डायवर्ट करने और रूस के मगदान हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि फेरी फ्लाइट हमारे यात्रियों के लिए भोजन और अन्य जरूरी सामान लेकर जा रही है।

एयरलाइन ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि एयर इंडिया में हम सभी यात्रियों और कर्मचारियों के बारे में चिंतित हैं और जितनी जल्दी हो सके फेरी फ्लाइट संचालित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

अधिकारी ने कहा कि चूंकि हमारे पास मगदान या रूस के दूरस्थ शहर में एयर इंडिया का कोई कर्मचारी नहीं है, यात्रियों को प्रदान की जा रही सभी जमीनी सहायता इस असामान्य परिस्थिति में भारत के महावाणिज्य दूतावास के साथ हमारे चौबीसों घंटे संपर्क के माध्यम से सर्वोत्तम संभव है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement