Ahirwal powerful leader, former minister Jagdish Yadav left BJP and joined Congress.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 9, 2023 5:39 pm
Location
Advertisement

अहीरवाल के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री जगदीश यादव ने बीजेपी छोड़कर थामा कांग्रेस का दामन

khaskhabar.com : बुधवार, 27 सितम्बर 2023 6:05 PM (IST)
अहीरवाल के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री जगदीश यादव ने बीजेपी छोड़कर थामा कांग्रेस का दामन
चंडीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में बुधवार को अहीरवाल के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री जगदीश यादव ने अपने हजारों समर्थकों के साथ भाजपा छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन की।
इस दौरान कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय सिंह यादव, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, पूर्व सीपीएस राव दान सिंह, पूर्व मंत्री प्रो. संपत सिंह, पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया, पूर्व सीपीएस अनिता यादव, पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, राव वीरेन्द्र और लखन सिंगला समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। सभी नेताओं ने जगदीश यादव और उनके साथियों का पार्टी में स्वागत किया।
यादव ने सभी का आभार जताया और कहा कि प्रदेश का हर वर्ग बीजेपी-जेजेपी की नीतियों से त्रस्त हो चुका है। लोग बेसब्री से चुनाव का इंतजार कर रहे हैं। हरियाणा में इस बार कांग्रेस की सरकार बनना तय है। जगदीश यादव के साथ हरियाणा बीजेपी कार्यकारिणी सदस्य, पलवल के प्रभारी और भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष सूरज मान और मशहूर मुल्तानी गायक राजकुमार चांद ने भी कांग्रेस ज्वाइन की।
चौधरी उदयभान ने पार्टी में शामिल हुए नए साथियों का स्वागत किया और उन्हें पूर्ण मान-सम्मान का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि लगातार कांग्रेस का कुनबा विस्तार लेता जा रहा है। नए साथियों के आने से पार्टी को मजबूती मिल रही है। कांग्रेस के प्रति पूरे हरियाणा में चल रही समर्थन की इस लहर को देखकर विरोधी बौखलाए हुए हैं।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जगदीश यादव के आने से अहीरवाल में कांग्रेस को और मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि अबतक 30 से ज्यादा पूर्व विधायक और मंत्री अन्य दलों को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। हर जगह कांग्रेस के कार्यक्रमों को रिकॉर्ड तोड़ जनसमर्थन मिल रहा है। बीजेपी-जेजेपी ने चुनाव से पहले ही हार मान ली है।
ये तमाम घटनाक्रम हरियाणा में कांग्रेस को मिलने वाले प्रचंड बहुमत की तरफ इशारा कर रहे हैं। उन्होंने सभी नए और पुराने कांग्रेसजनों से आह्वान किया कि सभी लोग अभी से जनता के बीच जनसेवक के रूप में पहुंचें। जनता की उम्मीदों को पूरा करना और उनकी आकांक्षाओं पर खरा उतरना प्रत्येक कांग्रेसी का फर्ज है। जनता के प्रेम का कर्ज कांग्रेस को जनसेवा के जरिए चुकाना है।
इससे पहले बीजेपी-जेजेपी छोड़कर पलवल से कई नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा। बीजेपी छोड़कर गांव बडौली से इंदर प्रधान, मनदीप बैंसला (ब्लाक समिति सदस्य), गाँव हंसापुर से दिनेश (ब्लॉक समिति सदस्य), गाँव सुलतानपुर से महिपाल (ब्लॉक समिति सदस्य), बडौली से अनिल (ब्लॉक समिति सदस्य), गाँव अच्छेजा से अनिल (ब्लॉक समिति सदस्य), गाँव कुशक से त्रिलोक (ब्लॉक समिति सदस्य), गाँव चांदहट से मनोज कुमार (ब्लॉक समिति सदस्य), ऋषिपाल (ब्लॉक समिति सदस्य), गाँव घोड़ी से जितेंद्र (ब्लॉक समिति सदस्य), गाँव मीसा से हंसराज (ब्लॉक समिति सदस्य), जेजेपी की महिला जिलाध्यक्ष प्रेरणा कालड़ा, महिला उपाध्यक्ष किरण सहरावत, नीलम, चन्दा, जितेंद्र डागर, सुखीराम और दिनेश इत्यादि ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement