Accused of killing priest of Chamad Mata temple arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:35 am
Location
Advertisement

चामड माता मंदिर के पुजारी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : सोमवार, 26 दिसम्बर 2022 9:15 PM (IST)
चामड माता मंदिर के पुजारी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार
धौलपुर। जिले के कंचनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भीमगढ़ के चामड़ माता मंदिर के पुजारी महाबुद्दीन उर्फ भावुददीन की सनसनीखेज हत्या के आरोपी महेश दास उर्फ जालम सिंह पुत्र मनोहर सिंह यादव निवासी अल्लादिनपुर थाना सहाबर जिला कासगंज उत्तर प्रदेश को पुलिस ने मथुरा बस स्टैंड से दस्तयाब कर सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।
भीमगढ़ के चामड़ माता मंदिर के पुजारी महाबुद्दीन उर्फ भावुददीन की लाश 21 दिसंबर को गुफा के पास बामनी नदी के किनारे दो प्लास्टिक के कट्टो में पांच हिस्सों में मिली थी, गर्दन नही थी। भतीजे जाकिर हुसैन की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज किया गया। भतीजे ने हत्या का आरोप गुफा में रहने वाले साधु महेश दास व उसके साथियों पर लगाया।
घटना की गंभीरता को देख एसपी धर्मेंद्र सिंह द्वारा जघन्य हत्याकांड के खुलासे एवं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बचन सिंह व सीओ विजय कुमार सिंह के निर्देशन तथा थानाधिकारी हेमराज शर्मा के नेतृत्व में थाना स्तर पर एक विशेष टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा साइबर सेल व विभिन्न तकनीकी प्रयासों के आधार पर आरोपी की तलाश में सघन कांबिंग कर सभी संभावित स्थानों पर दबिश दी गई।
नामजद आरोपी महेश दास की तलाश में पुलिस ने सपऊ, भीमगढ़ के बीहड़ों, मंदिरों, धर्मशालाओ, बाड़ी, बसेड़ी, भरतपुर में शरण देने वाले स्थानों पर बरखंडी के बीहड़ों, अरुआ नाला, सिद्ध बाबा का मंदिर, मरहौली के बीहड़, कुरियन का पूरा, पिदावली, बिलोनी एवं ध्वज पूरा के बीहड़ों के साथ यूपी में जुरहेरा, जगनेर, खेरागढ़, आगरा, कासगंज, सहाबर, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, सादाबाद, मथुरा तथा दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में रुक कर दबिश दी।
पुलिस की टीम द्वारा घटना के बाद से ही उत्तर प्रदेश में डेरा डाल रखा था। लगातार कॉम्बिग एवं धरपकड़ के भय से छुपा हुआ था। मथुरा बस स्टैंड पर कहीं दूसरी जगह भागने की फिराक में खड़े महेश दास को मोबाइल तकनीक एवं मुखबिर की सूचना पर टीम ने सोमवार को दस्तयाब कर लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement