According to police, 6 died after drinking spurious liquor in Bihar, villagers said 22 died-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 11:21 am
Location
Advertisement

पुलिस के अनुसार बिहार में नकली शराब पीने से 6 की मौत, गांव वालों ने कहा 22 मरे

khaskhabar.com : शनिवार, 15 अप्रैल 2023 5:56 PM (IST)
पुलिस के अनुसार बिहार में नकली शराब पीने से 6 की मौत, गांव वालों ने कहा 22 मरे
पटना। पुलिस ने बताया कि बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में नकली शराब पीने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई जबकि नौ अन्य अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं, गांव वालों का कहना है कि मरने वालों की संख्या 22 है। बेतिया रेंज के डीआईजी जयंत कांत ने कहा, नकली शराब पीने के कारण छह लोगों की मौत हो गई जबकि नौ अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनमें से दो को पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (पीएमसीएच) रेफर कर दिया गया है। जिला पुलिस ने अब तक सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि अन्य को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

सूत्रों ने बताया कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है क्योंकि विभिन्न निजी अस्पतालों में भर्ती कई लोगों की स्थिति गंभीर है।

ग्रामीणों के अनुसार, लक्ष्मीपुर गांव में 11 लोगों की मौत हुई है। सुगौली थाना क्षेत्र के गांवों में पांच और हरिसिद्धि तथा पहाड़पुर थाना क्षेत्रों के गांवों में तीन-तीन लाोगों की मौत हुई है। इस प्रकार गुरुवार रात से 22 लोग की मौत नकली शराब पीने की वजह से हो चुकी है।

सिविल सर्जन ने दावा किया कि नकली शराब पीने से मरने वालों में कुछ का अंतिम संस्कार पुलिस के आने से पहले ही कर दिया गया था।

उन्होंने कहा, हमने एक व्यक्ति का पोस्टमॉर्टम करने के बाद उसका विसरा जांच के लिए भेजा है। मौत के वास्तविक कारण का पता जांच रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा। दो लोगों को मुजफ्फरपुर रेफर किया गया था। हमने प्रभावित गांवों में चिकित्सा दलों को भेजा है। मरीज उल्टी-दस्त की शिकायत कर रहे हैं।

अस्पताल में भर्ती एक पीड़ित प्रमोद शा ने मीडिया को बताया, मैंने गुरुवार की शाम शराब पी थी। उसी समय से मुझे सांस लेने में परेशानी हो रही है। मेरी आंखों पर असर हुआ है और सिरदर्द है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement