AAP alleges BJP, 11 MLAs were offered bribe-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 8:14 pm
Location
Advertisement

आप ने भाजपा पर लगाया आरोप, 11 विधायकों को रिश्वत देने की पेशकश की गई

khaskhabar.com : बुधवार, 14 सितम्बर 2022 3:46 PM (IST)
आप ने भाजपा पर लगाया आरोप, 11 विधायकों को रिश्वत देने की पेशकश की गई
चंडीगढ़ । केंद्र सरकार पर पंजाब में आप सरकार को अस्थिर करने का आरोप लग रहे हैं, ठीक उसके एक दिन बाद राज्य के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा का एक ब्यान सामने आया है। उन्होंने कहा कि बुधवार को उन 11 विधायकों के नामों का खुलासा किया गया है, जिन्होंने पंजाब में आप सरकार को झटका देने का प्रयास किया। 11 विधायकों में दिनेश चड्डा, रमन अरोड़ा, बुद्ध राम, कुलवंत पांडोरी, नरिंद्र कौर भराज, रजनीश दहिया, रुपिंद्र सिंह हैप्पी, शीतल अंगुरल, मनजीत सिंह बिलासपुर, लभ सिंह उगोके और बलजिंद्र सिंह शामिल थे।

हालांकि, भाजपा ने आरोप को खारिज करते हुए कहा कि आप अपनी शासन विफलताओं से जनता का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है।

चीमा ने आरोप लगाया कि विधायक अंगुरल को भी जान से मारने की धमकी दी गई।

उन्होंने आरोप लगाया, "वह अकेले नहीं हैं। कुछ अन्य विधायकों को भी भाजपा के एजेंटों ने जान से मारने की धमकी दी थी। पैंतीस विधायकों से संपर्क किया गया है और इनमें से 10 को जान से मारने की धमकी दी गई है।"

मंत्री ने कहा, "मैं इन विधायकों को डीजीपी से मिलने के लिए ले जा रहा हूं, उनसे मामले की जांच करने का अनुरोध करूंगा। हम उनसे प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध करने जा रहे हैं। हम उनके खिलाफ सभी सबूत जमा कर रहे हैं।"

मीडिया को संबोधित करते हुए चीमा ने मंगलवार को कहा कि 'ऑपरेशन लोटस' के तहत दिल्ली और पंजाब के भाजपा के कई नेताओं और एजेंटों ने पिछले सात दिनों में आप के कम से कम 10 विधायकों से फोन पर संपर्क किया है और आप को छोड़ने और भाजपा में शामिल होने के लिए प्रत्येक को 25 करोड़ रुपये की पेशकश की है।

उन्होंने कहा कि, "भाजपा के एक शीर्ष नेता के साथ आप विधायकों की बैठक की व्यवस्था और उन्हें रुपए देने की पेशकश की जा रही थी। राज्य में भाजपा के साथ सरकार बनाने के बाद उन्हें कैबिनेट मंत्री का पद भी देने का वादा किया था।"

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए चीमा ने कहा कि भाजपा पंजाब में एक सीरियल किलर के रूप में काम कर रही है और पंजाब में आप सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए राष्ट्र विरोधी शक्तियां शामिल हो गई हैं क्योंकि वे मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाले गतिशील कामकाज को पचा नहीं पा रहे हैं।

चीमा ने कहा, "आप नेताओं के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करने और दिल्ली में विधायकों को पैसे देने के बाद अब भाजपा पंजाब में विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है।"

उन्होंने कहा कि, "भाजपा एक सीरियल किलर है जो विपक्षी पार्टी के नेताओं को एजेंसियों और पैसे से मजबूर करके हर राज्य में सरकारों को एक-एक करके गिरा रही है। 'ऑपरेशन लोटस' के तहत लोकतंत्र की इस हत्या में अगला लक्ष्य पंजाब है।"

चीमा ने आगे बताया, "बीजेपी जहां भी हारती है, ये लोग सीबीआई, ईडी और पैसों की मदद से विधायकों को तोड़कर अपनी सरकार बनाते हैं। उन्होंने ऐसा गोवा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश में किया। अब, वे इसे पंजाब में ऐसा करने का प्रयास लगा रहे हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement