A day before PM Modi visit, the Rajasthan government declared a state holiday on Devnarayan Jayanti-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:25 pm
Location
Advertisement

पीएम मोदी की यात्रा से पहले, राजस्थान सरकार ने देवनारायण जयंती पर राजकीय अवकाश की घोषणा की

khaskhabar.com : शनिवार, 28 जनवरी 2023 07:33 AM (IST)
पीएम मोदी की यात्रा से पहले, राजस्थान सरकार ने देवनारायण जयंती पर राजकीय अवकाश की घोषणा की
जयपुर| राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को गुर्जर समुदाय के लोक देवता भगवान देवनारायण की जयंती को राजकीय अवकाश घोषित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सूत्रों ने बताया कि आम आदमी की आस्था और जनप्रतिनिधियों की मांग को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने यह फैसला लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह अवाना, उद्योग मंत्री शकुंतला रावत और खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना सहित कई अन्य लोगों ने सीएम को पत्र लिखकर मांग की थी कि देवनारायण जयंती को राजकीय अवकाश घोषित किया जाए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भीलवाड़ा के मालासेरी डूंगरी में भगवान देवनारायण की 1111वीं जयंती में शामिल होने के लिए राजस्थान आ रहे हैं। इससे एक दिन पहले ही राजस्थान के सीएम ने देवनारायण जयंती पर राजकीय अवकाश की घोषणा की है।
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर गुर्जर समाज में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। अटकलें यह भी हैं कि वह महाकाल और काशी गलियारों के अनुरूप देवनारायण कॉरिडोर के गठन की घोषणा कर सकते हैं, जिससे उन्हें आगामी विधानसभा और अगले साल के लोकसभा चुनावों में गुर्जर वोट हासिल करने में मदद मिल सकती है।
वर्तमान में गुर्जर कांग्रेस से काफी नाराज हैं क्योंकि इस समुदाय से आने वाले सचिन पायलट को उनके बारे में किए गए बड़े-बड़े वादों के बावजूद मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया है। 2018 में, कई दिग्गज गुर्जर नेताओं को हार का सामना करना पड़ा क्योंकि समुदाय ने कांग्रेस को इस उम्मीद में वोट दिया कि पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement