500 km cycle journey from Dungarpur to Jaipur, Deepak came out with the demand to make contract workers permanent-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:10 pm
Location
Advertisement

डूंगरपुर से जयपुर 500 किमी की साइकिल यात्रा, संविदाकर्मियों को स्थाई करने की मांग लेकर निकला दीपक

khaskhabar.com : शुक्रवार, 13 जनवरी 2023 6:55 PM (IST)
डूंगरपुर से जयपुर 500 किमी की साइकिल यात्रा, संविदाकर्मियों को स्थाई करने की मांग लेकर निकला दीपक
उदयपुर। संविदाकर्मियों को नियमित करने की मांग को लेकर डूंगरपुर से संविदाकर्मी जीवन दीपक डूंगरपुर से जयपुर तक 500 किलोमीटर की सााइकिल यात्रा पर निकला है। 25 जनवरी को जयपुर पहुंचने के बाद वह संविदाकर्मियों की मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे।


डूंगरपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में संविदा पर सेवारत जीवन दीपक प्रदेश के संविदाकर्मियों को नियमित करने की मांग को बुलंद करने के इरादे से 12 जनवरी को डूंगरपुर से साइकिल यात्रा पर निकले। संविदाकर्मियों की आवाज बनकर निकले जीवन दीपक का कहना है कि प्रदेश में शिक्षा, पंचायतीराज, चिकित्सा एवं चिकित्सा शिक्षा, मदरसा पैराटीचर्स विभाग आदि में 90 हजार से अधिक संविदाकर्मी कार्मिक कार्यरत हैं। जिन्हें स्थायी कर्मचारियों के मुकाबले बेहद ही कम वेतन एवं अन्य परिलाभ मिलते हैं।


संविदाकर्मियों से राज्य सरकार के समक्ष समय-समय पर उन्हें नियमित करने को लेकर अपनी मांगें रखी। उनके प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर अपनी जायज मांग उनके समक्ष रखी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समक्ष भी उन्होंने उनकी भारत जोड़ा यात्रा के दौरान सभी संविदाकर्मियों को नियमित कराने की मांग र खी थी। राज्य सरकार ने अभी तक संविदाकर्मियों को नियमित करने के लिए ठोस कदम उठाए जाने की बजाय राजस्थान संविदा सेवा नियम-2022 को लागू कर संविदा कार्मिकों के साथ छलावा किया। संविदाकर्मियों को नियमित करने की मांग को बुलंद किए जाने को लेकर 12 जनवरी से साइकिल यात्रा पर निकले हैं।


बताया गया कि वह डूंगरपुर से जयपुर तक की साइकिल यात्रा केे दौरान वह शनिवार को उदयपुर जिले के परसाद, ऋषभदेव, टीडी, उदयपुर शहर, डबोक होते हुए मेनार पहुंचे। जहां से रविवार सुबह साइकिल यात्रा शुरू करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान वह मंगलवाड़, भादसोड़ा, चित्तौड़गढ़, स्वरूपगंज, भीलवाड़ा, मांडल, रूपाहेली, बादनवाड़ा, श्रीनगर, पड़सोली, बगरू होते हुए 25 जनवरी को जयपुर पहुंचेंगे। इस बीच मेनार में एनएम उदयपुर के जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश उपाध्यक्ष निवेदिता जोशी एवं अन्य संविदाकार्मिकों ने उनका स्वागत किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement