50 beds facility will be available for patients in Kirhar hospital-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:48 pm
Location
Advertisement

किहार अस्पताल में मरीजों को मिलेगी 50 बैड की सुविधा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 16 जून 2017 7:00 PM (IST)
किहार अस्पताल में मरीजों को मिलेगी 50 बैड की सुविधा
चंबा। नैसर्गिक सौंदर्य से लबालब सलूनी और भांदल घाटी के क्षेत्र में पर्यटन को अब और पंख लगेंगे। बेहतर सड़क नेटवर्क विकसित करके पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 200 करोड़ की राशि मंजूर हुई है। डलहौजी की विधायक आशा कुमारी ने यह बात आज 25 लाख रुपए की लागत से निर्मित स्वास्थ्य उप केंद्र भवन भड़ेला( शुक्राह) का लोकार्पण करने के बाद कही। आशा कुमारी ने कहा कि किहार अस्पताल को 50- बेड की सुविधा से लैस किया जाएगा ताकि इस क्षेत्र के लोगों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके। उन्होंने यह भी कहा कि सलूनी के फर्स्ट रेफरल यूनिट (एफआरयू अस्पताल) के भवन निर्माण के लिए भूमि स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

विकास कार्य पर उन्होंने कहा कि पहली किस्त के तौर पर 25 करोड रुपए की राशि विभाग को उपलब्ध करवा दी गई है। घाटी में मौजूद सलूनी- किहार- लंगेरा- खुंडी मराल सड़क को चौड़ा करने का कार्य प्रगति पर है। पहले चरण में खुंडी मराल से परियुंगल तक की सड़क को चौड़ा किया जा रहा है। घाटी में बेहतरीन सड़कों की मौजूदगी होने से पर्यटन को और निखार मिलेगा।
उन्होंने बताया कि सलूनी उपमंडल के तहत 60 से अधिक संपर्क मार्गो का निर्माण होगा। जिससे ग्रामीणों को ना केवल आवागमन की सुविधा मिलेगी बल्कि वे अपने कृषि और बागवानी उत्पादों को आसानी के साथ मंडियों तक पहुंचा सकेंगे। आशा कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हलूरी से कन्धवारा तक बनने वाली सड़क के निर्माण पर 2 करोड़ 42 लाख रुपए की राशि खर्च होगी। आशा कुमारी ने इससे पूर्व भांदल पंचायत के तहत जम्मू -कश्मीर की सीमा से लगे सीमांत परियुंगल गांव में नवनिर्मित स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन का भी उदघाटन किया। उन्होंने परियुंगल से मटूण के लिए सड़क निर्माण का भरोसा दिया और डीपीआर जल्द बनाने के निर्देश दिए।

इस मौके पर जिला परिषद अध्यक्ष धर्म सिंह पठानिया, सलूणी पंचायत समिति अध्यक्ष महेंद्र सिंह , खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विपिन ठाकुर, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण दिवाकर पठानिया, अधिशासी अभियंता बिजली बोर्ड दीपक वर्मा, खंड विकास अधिकारी केसी ठाकुर, वनमंडलाधिकारी कमल भारती , युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव विवेक महाजन समेत अन्य विभागीय अधिकारी और बड़ी संख्या में पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement