5 sewerage treatment plants will be constructed soon in Kharar city: Anmol Gagan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:55 am
Location
Advertisement

खरड़ शहर में जल्द किया जाएगा 5 सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माणः अनमोल गगन

khaskhabar.com : रविवार, 04 जून 2023 06:56 AM (IST)
खरड़ शहर में जल्द किया जाएगा 5 सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माणः अनमोल गगन
मोहाली। पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान ने खरड़ शहर के विभिन्न वार्डों में शनिवार को लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया। इसके इलावा शेष समस्याओं के समाधान के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए।
मंत्री द्वारा खरड़ शहर में तेजी से करवाए रहे विकास कार्यों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि खरड़ के लोगों की समस्याओं के समाधान और यहां के विकास के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से काफी तेजी लाई गई है।
मंत्री ने कहा कि खरड़ शहर में बारिश के पानी की निकासी के पुख्ता इंतजाम किए गए है। उन्होंने कहा कि खरड़ शहर को नहरी पानी मुहैया करवाने का प्रोजेक्ट जोरों से चल रहा है और बहुत जल्द जोन ए में पानी की स्पलाई शुरू हो जाएगी।
उन्होंने कहा कि खरड़ शहर में 5 सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का काम जल्द शुरू होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि खरड़ शहर में 6 टयूबवैल जो कि पिछले तीन साल से जेनरेटर से चल रहे हैं, इन टयूबवैल के लिए बिजली कनेक्शन जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि शहर के लिए और 6 नए टयूबवैल लगाने के टेंडर हो चुके है, जिसकी प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जाएगी। खरड़ शहर के सौंदर्यीकरण के लिए ओवर ब्रिज को सजाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि खरड़ शहर की हरियाली बढ़ाने और इसे और खूबसूरत बनाने के लिए वन विभाग को लगभग 20 हजार फूलों के पौधे लगाने के निर्देश दिए गए हैं। अनमोल गगन मान ने खरड़ के विकास में लोगों को अधिक से अधिक अपनी भूमिका निभाने की अपील की। उन्होंने लोगों से गुटबाजी से ऊपर उठकर विकास कार्यों पर नजर रखी जाए ताकि विकास कार्यों में कोई गड़बड़ी न हो और सभी विकास कार्य निर्धारित मानकों के अनुरूप हो सकें।
इस मौके पर एसडीएम खरड़ रविंदर सिंह, सीवरेज बोर्ड के एक्सियन पंकज शर्मा, खरड़ के कार्य साधक अधिकारी गुरदीप सिंह, चेयरमैन मार्केट कमेटी हाकम सिंह, एमसी राम सरूप शर्मा, विनीत जैन के इलावा लेबर को-आर्डिनेटर रघबीर सिंह, गुरमीत सिंह, करमजीत सिंह वालिया एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति विशेष रूप से उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement