4 people arrested for inciting riots in Saharanpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:14 am
Location
Advertisement

सहारनपुर में दंगा भड़काने के आरोप में 4 लोग गिरफ्तार

khaskhabar.com : शनिवार, 27 अगस्त 2022 3:02 PM (IST)
सहारनपुर में दंगा भड़काने के आरोप में 4 लोग गिरफ्तार
सहारनपुर । उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के देवबंद इलाके में पुलिस ने हिंदु समुदाय के धार्मिक स्थलों पर गुलले से अंडे फेक धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और दंगा भड़काने के आरोप में चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि अहमद, शहबान, सादिक और अफजल चारो व्यक्ति पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और दंगा भड़काने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।
सहारनपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) देहात सूरज राय ने बताया कि बीते कुछ दिनों से शिकायत मिल रही थी की देवबंद फ्लाईओवर से कुछ लोग हिंदु समुदाय के घरों और धार्मिक स्थलों पर अंडे फेंक रहे हैं, जिसमें तत्काल उन व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई और गुरुवार रात को पुलिस ने देवबंद फ्लाईओवर पर घेराबंदी कर चारों व्यक्तियों को मौके से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चारों के पास से गुलेल, 17 अंडे, तीन मोबाइल फोन और एक कार बरामद की है।

एसपी ने कहा कि पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है, बीते कुछ दिनों से गुलेल से धार्मिक स्थलों और लोगों के घरों में अंडे व पत्थर फेंक रहे थे। यह काम हम हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को भड़काकर दंगा कराने के उद्देश्य से करते थे।

एसपी के अनुसार, इन्होंने 20 अगस्त को तलहेडी चुंगी से पत्थर फेंके, 21 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी की शोभायात्रा में झांकी के ऊपर अंडे फेंके थे। मोहल्ला सराय में मंदिर और सैनी सराय में दुकानों में भी अंडे फेंके थे।

एसपी ने बताया कि चारों अभियुक्तों के खिलाफ आईपीसी की धारा 332, 353, 504, 506, 153, 364 और 336 के तहत प्राथमिक दर्ज कर ली गई है और चारों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

---आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement