3 including 2 women arrested for cheating in the name of marriage in Bijnor-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 9, 2022 1:41 pm
Location
Advertisement

बिजनौर में शादी के नाम पर ठगने के आरोप में 2 महिलाओं समेत 3 गिरफ्तार

khaskhabar.com : शनिवार, 20 अगस्त 2022 08:58 AM (IST)
बिजनौर में शादी के नाम पर ठगने के आरोप में 2 महिलाओं समेत 3 गिरफ्तार
बिजनौर । उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के नजीबाबाद थाना पुलिस ने शादी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। शुक्रवार को दो महिलाओं समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी शनिवार को दी। बिजनौर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ.प्रवीण रंजन ने बताया कि नजीबाबाद पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए नजीबाबाद के राजेंद्र, पूनम और उत्तराखंड के कोटद्वार जिले की ज्योति उर्फ पूजा कुमारी को रोडवेज बस स्टैंड से गिरफ्तार किया, जबकि एक साथी फरार हो गया।

राजस्थान में चुरू जिले के मनोज कुमार ने सोमवार को नजीबाबाद पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराकर आरोप लगाया कि राजेंद्र ने अपने सहयोगियों के साख मिलकर उससे शादी की व्यवस्था करने के लिए बुलाया था, जिसके बाद यह गिरोह नजीबाबाद पुलिस के रडार पर आ गया।

गिरोह ने शादी की व्यवस्था करने के लिए 2 लाख रुपये चार्ज किए और उन्हें फर्जी आधार कार्ड और विवाह प्रमाणपत्र प्रदान किया।

उन्होंने बताया, "अभियुक्तों ने कबूल किया कि वे फर्जी आधार कार्ड और विवाह प्रमाणपत्र तैयार कराते हैं और लोगों से शादी के नाम पर पैसा लेते हैं, बाद में ज्योति उर्फ पूजा को वधू बनाकर झूठी शादी करवा देते हैं। इसके बाद में वह दुल्हन शादी वाले घर के सदस्यों को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर घर में रखे गहने और नकदी लेकर फरार हो जाते हैं।"

पुलिस इस गिरोह के सदस्यों का आपराधिक इतिहास खंगालने की कोशिश कर रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement