250 people ill after eating buckwheat flour in Sonepat, admitted to different hospitals-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:08 pm
Location
Advertisement

सोनीपत में कुट्टू का आटा खाने से 250 लोगों की तबीयत बिगड़ी, अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 मार्च 2023 5:41 PM (IST)
सोनीपत में कुट्टू का आटा खाने से 250 लोगों की तबीयत बिगड़ी, अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती
सोनीपत। बुधवार रात को सोनीपत में कुट्टू का आटा खाने से मॉडल टाउन, जीवन नगर और ओल्ड डीसी रोड क्षेत्र के 250 से अधिक लोग बीमार हो गए हालत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें नागरिक अस्पताल समेत अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया। एक साथ इतनी संख्या में लोगों के बीमार होने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। नागरिक अस्पताल में बुधवार रात 11 बजे से ही बीमार लोगों का पहुंचना शुरू हो गया। आठ से दस तक की संख्या में अलग-अलग समय पहुंचे लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दी गई। प्रशासन ने टीम गठित कर इस मामले में जांच शुरू कर दी है। सोनीपत के डीसी का कहना है कि प्रशासन पूरी सावधानी बरत रहा, सीएमओ व खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम गठित कर जांच शुरू कर दी गई है।

बुधवार को चैत्र नवरात्रि का पहला दिन था और लागों ने व्रत रखा था। व्रत खोलने के लिए लोगों ने कुट्टू के आटे का सेवन किया। कुट्टू के आटे के सेवन के बाद कुछ समय बाद सभी को उल्टी-दस्त, पेट दर्द, बीपी कम और खांसी होने लगी। तबीयत खराब होने पर परिजनों ने मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया। नागरिक अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर डॉ. राजेश सिंघल के अनुसार मरीजों का कहना था कि उन्होंने रात्रि में व्रत खोलने के दौरान कुट्टू के आटे का सेवन किया था। सेवन करने के बाद मरीजों को पेट में दर्द, उल्टी-दस्त और बीपी कम यह सभी शिकायत होने लगी। रात को 11 बजे से ही मरीज पहुंचना शुरू हो गए। सुबह पांच बजे तक करीब 150 मरीजों को उपचार दिया गया।

डीसी सोनीपत ललित सिवाच का कहना है कि प्रशासन पूरी तरह सावधानी सतर्क है। सीएमओ व खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम गठित कर जांच शुरू करा दी है। खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम के दुकानों पर कुट्टू के आटे का सैंपल लेने भेज दिया गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement