20 beneficiaries of various schemes shared their experiences, school children gave their best-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 22, 2024 12:16 am
Location
Advertisement

विभिन्न योजनाओं के 20 लाभार्थियों ने साझा किए अनुभव, स्कूलों के बच्चों ने दी बेहतरीन

khaskhabar.com : शनिवार, 09 दिसम्बर 2023 08:34 AM (IST)
विभिन्न योजनाओं के 20 लाभार्थियों ने साझा किए अनुभव, स्कूलों के बच्चों ने दी बेहतरीन
पानीपत। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत भालसी गांव में शुक्रवार को जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम मे पहुंची संकल्प यात्रा का गांव की स्कूल परिसर मे पहुंचने पर गारंटी एलईडी वैन को देखने के लिए गांव में बड़ी संख्या बच्चे, बूढ़े व युवा मौजूद रहे। सभी ने ध्यान पूर्वक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहरलाल का संबोधन सुना।
सवेरे व सायंकालीन दो अलग-अलग गांव में किए गए जन संवाद कार्यक्रम में 20 से ज्यादा लाभार्थियों ने गांव के लोगों के सामने अपने अनुभव साझा किए व बताया कि किस प्रकार से उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ लिया है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि द्वारा उन्हें मुफ्त गैस कनेक्शन भी उपलब्ध कराए गए।
जन संवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों ने विभिन्न विभागों से जुड़ी अपनी अपनी समस्याओं को प्रशासनिक अधिकारियों के सामने रखा जिनमें से जो जरूरी समस्याएं थी जिनका निदान संभव था उन पर काम किया गया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने देशभक्ति की कविताएं, सामूहिक व एकल नृत्य प्रस्तुत करके ग्राम वासियों का मन मोहया। बाजनी पायजेब व मटक मटक हरियाणवी गीत पर स्कूली बच्चों ने बेहतरीन नृत्य कर लोगों का मनमोहा। ग्रामीण ने बचचों का उत्साहवर्धन किया व इनाम देकर उनका हौसला बढ़ाया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि द्वारा विकसित भारत की शपथ भी ग्रामीणों को दिलाई गई। भालसी गांव मे मतलोडा ब्लॉक समिति चेयरमैन मीना देवी ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टालों का अवलोकन किया। भालसी गांव में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची ब्लॉक समिति चेयरमैन मीना रानी ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि नारी सशक्तिकरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व मे देश की पहचान मजबूत हुई है। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की गांव अनुसार उपलब्धियां की जानकारी भी दी।
बीजेपी के जिला मंत्री एडवोकेट रोशन म्हला ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हर वर्ग का पूरा पूरा ख्याल रखा है। 80 करोड़ लोगो को मुफ्त राशन की सुविधा प्रदान की गई है। नल द्वारा शुद्ध जल उपलब्ध करवाया जा रहा है। रक्षा के मामले में भी हम किसी से काम नहीं है आर्थिक स्थिति से देश पहले पांच की संख्या में पहुंच गया है आर्थिक मजबूती की स्थिति इतनी प्रबलता से बढ़ रही है कि 2047 से पूर्व हम विकसित राष्ट्र के रूप में जाने जाएंगे।
उन्होंने कहा कि आज महिलाएं किसी की मोहताज नहीं है। उन्होंने उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को प्रदान की जा रही सुविधाओं पर भी प्रकाश डाला। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित किए गए दोनों गांव के कार्यक्रम में गांव के पूर्व सैनिकोंं ,खिलाडिय़ों, उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं व सफाई कर्मियों व लोकल कलाकारों, होनहार बच्चों को सम्मानित किया गया।
कृषि विभाग द्वारा मोटा अनाज कि जागरूकता को लेकर रैली निकली गई व विभाग के कर्मचारियों ने ग्रामीणों के सामने ड्रोन का प्रदर्शन किया गया ।इस मौके पर एमडी अमित कुमार तहसीलदार अजय सैनी,बीडीओ सुरेंद्र,भाजपा नेता रोशन लाल माहला, राज्य सभा सांसद कृष्ण लाल पंवार के बेटे अनिल पंवार, सुरेंद्र, सरपंच पति विनोद, सरपंच सुमन देवी, सरपंच प्रोमिला टेक राम मराठा मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement