16 arrested in Deoria murder case, both sides lodged FIR-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2024 8:18 pm
Location
Advertisement

देवरिया हत्याकांड में 16 गिरफ्तार, दोनों पक्षों ने दर्ज कराई एफआईआर

khaskhabar.com : मंगलवार, 03 अक्टूबर 2023 7:11 PM (IST)
देवरिया हत्याकांड में 16 गिरफ्तार, दोनों पक्षों ने दर्ज कराई एफआईआर
देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रुद्रपुर क्षेत्र में छह हत्याओं के बाद दोनों पक्षों की ओर से मामले दर्ज कराए जा चुके हैं। अभी तक इस मामले में कुल 16 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। घटना के दूसरे दिन मंगलवार को भी लेहड़ा गांव पुलिस छावनी में तब्दील रहा। पूरी रात पीएसी व तीन थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ तैनात रहे।


इसके अलावा पूर्व जिला पंचायत सदस्य के दरवाजे पर भी पुलिस व पीएसी तैनात है। पुलिस क्षेत्राधिकारी जिलाजीत ने बताया कि देवरिया हत्याकांड मामले में दोनों पक्षों की ओर से मामले दर्ज कराए गए हैं। अब तक 16 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश कर रही है।

दरअसल, रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव के लेहड़ा में सोमवार को पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद्र यादव की गांव के रहने वाले सत्यप्रकाश दुबे और उनके परिवार द्वारा कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी। वारदात के बाद यादव के समर्थकों ने दुबे और उनके परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया।

इस हमले में उनकी पत्नी और तीन बच्चों सहित उनके परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। हत्याकांड में अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस के अनुसार, पहले मुकदमे के तहत दुबे की बड़ी बेटी शोभिता द्विवेदी ने 27 नामजद और 50 अज्ञात सहित 77 लोगों के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास के अलावा अन्य के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है।

प्रतिद्वंद्वी के भाई अनिरुद्ध यादव ने दुबे, उनकी पत्नी और बच्चों सहित पांच मृतकों को नामजद किया है। इस वारदात में दुबे का आठ वर्षीय बेटा अनमोल घायल हो गया। उसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।
आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement