13 journalists honored with Rajiv Gandhi Media Excellence Award-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:31 pm
Location
Advertisement

राजीव गांधी मीडिया एक्सलेंसी अवार्ड से 13 पत्रकार सम्मानित

khaskhabar.com : रविवार, 21 अगस्त 2022 08:03 AM (IST)
राजीव गांधी मीडिया एक्सलेंसी अवार्ड से 13 पत्रकार सम्मानित
जयपुर । भारत रत्न राजीव गांधी की जयंती पर 13 पत्रकारों को राजीव गांधी मीडिया एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजा गया । सच बेधड़क के ब्यूरो चीफ पंकज सोनी को पत्रकार क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए राजीव गांधी मीडिया एक्सलेंसी अवार्ड से नवाजा गया. सम्मान में साफा, अंगवस्त्र और अवार्ड प्रदान किया गया।
अवार्ड आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़, राजस्थान खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन बृजकिशोर शर्मा, समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष डॉ. अर्चना शर्मा, न्यायाधीश प्रेमचंद शर्मा एवं प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य एल.सी.भारतीय ने प्रदान किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा भेजे बधाई संदेश का वाचन भी किया गया। कार्यक्रम संयोजक राहुल गौतम ने सभी का आभार जताया। देशभक्ति संगीत संध्या में गुलज़ार हुसैन वायलिन एकेडमी के कलाकारों ने एवं कथक नृत्य गुरु श्वेता गर्ग ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।

इस मौके पर आरटीडीसी चेयरमैन राठौड़ ने कहा कि देश में ऐसा माहौल बन गया है कि पैसा कमाओ सत्ता प्राप्त करों. सत्ता में ऐसे लोग आगये है. उन्होने कहा कि इस मानसिकता को बदलना होगा. आज देश में लोकतंत्र खतरे में है. पत्रकारों को देश में माहौल को बदलने के लिए प्रयास करने होंगे । हालांकि इस कार्य में उनके ऊपर कहीं तरीके से दबाव भी आएंगे । राठौड़ ने कहा कि गहलोत सरकार पत्रकारों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. सरकार का प्रयास है कि पत्रकारों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिल सके. उन्होंने कहा कि राजस्थान देश में पहला ऐसा राज्य है जहां पुरानी पेंशन लागू किया गया है । खादी बोर्ड के अध्यक्ष बृजकिशोर शर्मा ने कहा कि केंद्र मैं बैठी सरकार जबरन लोगों को आरोपी बनाने का प्रयास कर रही है ।

- 13 पत्रकारों को सम्मान

सम्मानित होने वाले पत्रकारों में जन टीवी के योगेंद्र शर्मा, फर्स्ट इंडिया के योगेश शर्मा, जी न्यूज के शशि मोहन शर्मा, न्यूज़ 18 के सौरभ गृहस्थी, न्यूज़ 24 चैनल के श्रीवत्सन, ए वन टीवी की राखी जैन, दैनिक भास्कर के इमरान खान, दैनिक नवज्योति के रोहित सोनी, पीटीआई के संदीप दहिया, क्राइम रिपोर्टर हरीश गुप्ता, कवि एवं पत्रकार शंकर शिखर एवं जनयात्रा की पत्रकार अदिति शर्मा को सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement