You can get rid of the smell of sweat through these simple measures-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:24 am
Location
Advertisement

इन आसान उपायों के जरिये पा सकते हैं पसीने की बदबू से छुटकारा

khaskhabar.com : शनिवार, 03 जून 2023 08:56 AM (IST)
इन आसान उपायों के जरिये पा सकते हैं
पसीने की बदबू से छुटकारा
गर्मी के मौसम में शरीर और बालों में आने वाले पसीने से निपटना बहुत बड़ी समस्या है। हालाँकि शरीर से पसीना आना सेहत के लिए अच्छा होता है, लेकिन इससे शरीर चिपचिपा हो जाता है और बदबू आने लग जाती है। पुरुषों की अपेक्षा महिलाएँ पसीने की वजह से ज्यादा परेशानी महसूस करती हैं। इससे महिलाएँ स्वयं को औरों के सामने अपने आप को प्रत्यक्ष रूप से प्रस्तुत नहीं कर पाती हैं। सिर की त्वचा भी चिपचिपी और बदबू का अहसास कराती है। आज हम अपने पाठकों को कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिससे आप पसीने की बदबू छुटकारा पा सकती हैं और स्वयं को दूसरों के सामने अच्छी तरह से प्रस्तुत कर सकती हैं। आइए डालते हैं एक नजर—

गुलाब जल का उपयोग

सिर की त्वचा को स्वस्थ और तेल मुक्त करने के लिए हफ्ते मे 2- 3 बार गुलाब जल से अपने बालों को धोयें। सिर से आने वाली पसीने की बदबू को दूर करने में गुलाब जल महत्ती भूमिका निभाता है। इससे न सिर्फ पसीने की बदबू दूर होती है अपितु बालों में चमक भी आती है साथ बाल मुलायम बनते हैं।

एसेंशियल ऑयल

एसेंशियल ऑयल का उपयोग कर हम सिर की त्वचा को तेल मुक्त और पसीने से मुक्त कर सकते हैं। एसेंशियल ऑयल सिर की त्वचा को पोषण प्रदान करता है साथ ही इस तेल से बालों की जड़ों में मजबूती आती है।

हेयर मास्क

हेयर मास्क को उपयोग मे लाने से भी सिर से आने वाले तेल और पसीने की बदबू को रोका जा सकता है। बालों को नरम और तेल युक्त रखने के लिए तथा बालों को पोषण देने के लिए घरेलू मास्क बहुत अच्छा होता है।

एप्पल साइड विनेगर

एप्पल साइड विनेगर एक प्राक्रतिक क्लींजर की तरह काम करता है और सिर की त्वचा से अशुधिया को हटाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement