The yellow layer will be removed from the teeth in minutes, you will not feel embarrassed to laugh openly in front of people-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2024 7:55 pm
Location
Advertisement

दांतों से मिनटों में हट जाएगी पीली परत, लोगों के सामने खुलकर हसेंगे नहीं होगी शर्मिंदगी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 मई 2024 3:38 PM (IST)
दांतों से मिनटों में हट जाएगी पीली परत, लोगों के सामने खुलकर हसेंगे नहीं होगी शर्मिंदगी
पीले दांतो की समस्या आम बात हो गई है लेकिन कई बार यह हमें लोगों के सामने शर्मिंदा भी कर देती है हम खुलकर हंस या बोल नहीं पाते। आप अपने दांतों को सफेद और चमकदार बनाने के लिए आसान नुस्खा अपना सकते हैं।


हमारी मुस्कुराहट चेहरे में चार चांद लगा देती है लेकिन जब दांतों पर पीली परत जम जाए तो यह मुस्कुराहट फीकी पड़ जाती है। कई बार यह भी होता है की हम दांतों पर पीली परत होने की वजह से लोगों के सामने खुलकर हंस या बोल नहीं पाते हैं शर्मिंदगी महसूस होती है। दांतों पर पीली परत का होना यह हमारे खराब ओरल हेल्थ की तरफ इशारा करती है जिस पर आपको खास ध्यान देना चाहिए। अगर आप कुछ घरेलू नुस्खे को अपना लें तो पीले दांतो की समस्या से छुटकारा मिल सकता है।



पीले दांत साफ करने का तरीका

पीले दांतो की सफाई करने के लिए आप सरसों के तेल में एक चुटकी नमक मिला लीजिए। अब इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिए इसके बाद उंगली की मदद से पीले दांतों पर 20 से 30 सेकंड तक रगड़िए। अगर आप यह प्रक्रिया रोजाना करते हैं तो आपके पीले दांतो की समस्या खत्म हो जाएगी।

पीले दांतो को सफेद और चमकदार बनाने के लिए फल फ्रूट्स भी रामबाण नुस्खा है। इसके लिए केले, संतरे और नींबू के छिलके आपके दांतों को पल भर में चमका देते हैं। इसका इस्तेमाल आपको दो से तीन मिनट तक करना है अच्छी तरह से दांतों पर उनके छिलके को रगड़ना है उसके बाद आपके दांत सफेद और चमकदार बन जाएंगे।

दांतों से पीली परत को हटाने के लिए आप सेब का सिरका भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए एक कटोरी लीजिए और दो चम्मच सिरका डाल लीजिए थोड़ा सा पानी मिक्स कर लीजिए। अब 30 सेकंड तक इस घोल को मुंह में रखिए और खुल कर दीजिए। इस तरह से आपके पीले दांत सफेद चमकदार बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement