If you want to look attractive, then use funky colors in your hair, take care in this way-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 5, 2022 4:16 pm
Location
Advertisement

दिखना है आकर्षक तो बालों में करें फंकी कलर्स का प्रयोग, इस तरह करें देखभाल

khaskhabar.com : बुधवार, 13 जुलाई 2022 11:47 AM (IST)
दिखना है आकर्षक तो बालों में करें फंकी कलर्स का प्रयोग, इस तरह करें देखभाल
वर्तमान में महिलाओं में अपने बालों को अलग-अलग रंगों से रंगने की होड़ से मची हुई है। हर युवा और मध्यम आयु की युवतियाँ/महिलाएँ स्वयं को आकर्षक और खूबसूरत दिखाने के लिए अपने बालों में अलग-अलग प्रकार के कलर लगवाती रहती हैं। कुछ लोगों के लिए बालों को कलर करना शौक होता है तो कुछ के लिए यह सफेद बालों को छुपाने की मजबूरी में उठाया गया कदम होता है। आज हम बात कर रहे हैं उन लोगों की, जो अपने मूड और पर्सनैलिटी को उभारने और जताने के लिए यह रास्ता चुनते हैं। वैसे भी देखा जाए तो इन दिनों फंकी और ब्राइट कलर्स का इस्तेमाल बतौर स्टाइल स्टेटमेंट करने का चलन बढ़ा है। क्रिएटिव हेयरस्टाइल के लिए इस्तेमाल होने वाले इन कलर्स से आम तौर पर बालों को हाइलाइट किया जाता है।

फंकी कलर्स के लिए इन बातों का रखें ध्यान
1. अगर आप चाहती हैं कि आपके बाल आकर्षक होने के साथ-साथ शालीन भी दिखें तो दो फंकी कलर्स का इस्तेमाल करें।
2. बॉब, रेजर्ड लुक, असिमिट्रिकल कट जैसे मॉडर्न हेयरकट्स ट्राय करें, इससे बाल और बेहतर दिखेंगे।
&. आउट कलर्स और टॉन्गिंग की मदद से अपने फंकी कलर्ड बालों को स्टाइल करें।
4. अपने बालों के कुछ स्ट्रैंड्स को फंकी कलर्स से रंगकर लुक को शानदार बनाएं।

बरतनी चाहिए सावधानियाँ
अगर आपने भी अपने बालों को कलर करने का फैसला किया है तो कुछ बेसिक रूल्स को फॉलो करके अपने फंकी कलर को लंबे समय तक टिकाए रख सकती हैं।

रेग्युलर हेयर वॉश से बचें
अपने बालों को रोजाना शैम्पू न करें। बालों को धोने के बाद मास्क या कंडीशनर का इस्तेमाल करें। बालों पर मास्क या कंडीशनर लगाने के बाद 10 मिनट तक लगा रहने दें।

कलर प्रोटेक्टिंग हेयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें

हमेशा कलर प्रोटेक्टिंग शैम्पू, मास्क और सीरम का इस्तेमाल करें। इससे यह सुनिश्चित होता है कि कलर लंबे समय तक आपके बालों में लॉक रहेगा। कलर जल्दी फीका नहीं पड़ेगा। किसी ब्रैंड के कलर प्रोटेक्टिंग हेयर प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करें।

बालों को हल्के गुनगुने पानी से धोएं
फंकी कलर्ड बालों की अतिरिक्त देखभाल की जरूरत होती है। हेयर कलर केमिकल्स के चलते आपके बाल संवेदनशील हो जाते हैं। बालों को धोते समय गर्म या बहुत गर्म पानी से न धोएं।

स्टाइलिंग टूल्स अत्यधिक इस्तेमाल न करें
बेहतर परिणाम के लिए और अपने फंकी बालों को लंबे समय तक हाइलाइटेड बनाए रखने के लिए यह सलाह दी जाती है कि बालों पर बहुत अत्यधिक गर्मी पैदा करने वाले स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल न करें, जैसे कि इस्तरी और टॉन्गिंग मशीन।

अपना रूटीन स्पा ट्रीटमेंट बुक करें
जब आप अपने फंकी बालों की देखभाल के लिए इतनी मेहनत कर ही रही हैं तो उनके रंग लंबे समय तक बनाए रखने के लिए रूटीन हेयर स्पा ट्रीटमेंट जरूर लें।

आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement