Earrings are necessary for attraction, without them your look is incomplete-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 21, 2023 1:11 pm
Location
Advertisement

आकर्षण के लिए जरूरी हैं इयररिंग्स, इनके बिना अधूरा है आपका लुक

khaskhabar.com : बुधवार, 18 जनवरी 2023 12:32 PM (IST)
आकर्षण के लिए जरूरी हैं इयररिंग्स, इनके बिना अधूरा है आपका लुक
कई बार महंगे कपड़ों और शानदार मेकअप के बावजूद आप उतने सुन्दर या आकर्षक नहीं दिखते हैं जितना कि आपको दिखना चाहिए। जब इसकी खोज में आप जाते हैं तो पाते हैं कि आपने महंगे कपड़े और मेकअप का सहारा तो ले लिया लेकिन इसके साथ आपने एक्सेसरीज को नहीं लिया। इसी के चलते आपके आकर्षक लुक में वो बात नजर नहीं आई तो आनी चाहिए थी। एक्सेसरीज में भी ज़्यादातर लड़कियों की पहली पसंद इयररिंग्स ही होते हैं। आउटफिट चाहे वेस्टर्न हो या इंडियन, इयररिंग्स सबसे सेफ ऑप्शन लगता है, जिसके साथ गलती होने की गुंजाइश काफी कम होती है। भारतीय कपड़ों के साथ तो महिलाएँ और युवतियाँ बड़े इयररिंग्स पहनना ही पसंद करती हैं क्योंकि ये इंस्टेंटली उनके लुक को ग्लैम-अप कर देते हैं।

आज हम अपने पाठकों को कुछ ऐसे ही इयररिंग्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आजकल काफी ज्यादा प्रचलन हैं। आइए डालते हैं एक नजर—
ड्रॉप इयररिंग्स
ड्रॉप इयररिंग्स बेहद ग्रेसफुल और एलिगेंट लगते हैं। यह भारतीय पहनावे के साथ-साथ पश्चिम पहनावे पर ही आसानी के साथ मेल खा जाते हैं। इस तरह की इयररिंग्स में एक लंबे हिस्से के नीचे कोई एक छोटा एलिमेंट लटक रहा होता है। ये एलिमेंट पर्ल, कोई स्टोन या किसी भी तरह के बीड्स हो सकते हैं।

चांदबाली
इसके नाम से ही साफ है कि इसका आकार चांद जैसा होता है। ऊपर एक छोटे स्टड से एक बड़ा हिस्सा जुड़ा होता है, जो आमतौर पर आधे चांद के आकार जैसा होता है। झुमकों की तरह इनमें भी आपको काफी वरायटी मिल जाएगी। कुंदन से लेकर पोल्की और सिल्वर ऑक्सिडाइज्ड तक, आपको अपने पहनावे के साथ मैच करने के लिए इसमें काफी ऑप्शन्स मिल जाएंगे।

कश्मीरी देझूर इयररिंग्स
कश्मीरी औरतों की ये ट्रेडिशनल जूलरी उनके बीच वही महत्व रखती है जो उत्तर भारत में मंगलसूत्र का है। विवाहित कश्मीरी औरतें ये इयररिंग्स जरूर पहनती हैं, जो महिलाएं इसके भार के चलते रोज नहीं पहन पाती वो खास मौकों पर तो जरूर पहनती हैं। इसमें एक नॉर्मल इयररिंग से एक लंबी चेन जुड़ी होती है जिसे कान के पीछे रखा जाता है और इसके एंड में भी एक छोटा ड्रॉप होता है जिससे ये बार-बार अपनी जगह से हटे नहीं।

ईयर चेन इयररिंग्स
इस तरह की इयररिंग्स आपने अपनी दादी-नानी या मम्मी को पहनते देखा होगा। इस तरह की इयररिंग्स में एक चेन लगी होती है जिसे कान के पीछे या बालों में फंसाया जाता है। इसे भारी इयररिंग्स को सपोर्ट देने के लिए बनाया गया था लेकिन समय के साथ ये एक फैशन ट्रेंड बन गया।

शैंडलियर
शैंडलियर का मतलब होता है झूमर और ये इयररिंग्स भी उसी के आकार से इंस्पायर्ड हैं। ये भी ऊपर की तरफ एक छोटे से स्टड से शुरू होते हैं और नीचे की तरफ जाते-जाते चौड़े हो जाते हैं। इनके आपको इंडियन और वेस्टर्न वर्जन दोनों ही मिल जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement