For these reasons it is important for Priyanka to play the lead role in Citadel-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:02 pm
Location
Advertisement

इन कारणों के चलते प्रियंका का महत्त्वपूर्ण है सिटाडेल में मुख्य भूमिका निभाना

khaskhabar.com : बुधवार, 01 मार्च 2023 3:56 PM (IST)
इन कारणों के चलते प्रियंका का महत्त्वपूर्ण है सिटाडेल में मुख्य भूमिका निभाना
प्रियंका चोपड़ा अटूट जोश और दृढ़ संकल्प के साथ हिंदी सिनेमा और हॉलीवुड के बीच आगे-पीछे पैडल मारती रही हैं। हॉलीवुड में पिछले 10 वर्षों (कम या ज्यादा) सहित 22 वर्षों का करियर, पीसी की यात्रा उतार-चढ़ाव का मिश्रित बैग रही है। हिंदी सिनेमा में एक दशक से अधिक समय बिताने के बाद, प्रियंका ने अमेरिका में नए सिरे से शुरुआत की और लगभग 10 वर्षों के बाद, अभिनेत्री को सिटाडेल के साथ एक हॉलीवुड प्रोजेक्ट में अपनी पहली प्रमुख भूमिका मिली। इससे पहले वह कई हॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रही हैं, जिनमें बेवॉच, इजंट इट रोमांटिक और द मैट्रिक्स रिसुरेक्शन शामिल हैं, लेकिन हॉलीवुड में खुद को स्थापित करने के इच्छुक एशियाई लोगों के लिए एक नया मार्ग प्रशस्त करने के लिए सिटाडेल एक कदम आगे है।

लाल रंग के कपड़े पहने, एक वास्तविक एक्शन हीरोइन वाइब को दिखाते हुए, प्रियंका ने हाल ही में सिटाडेल के लिए पहला टीजर और ट्रेलर साझा किया। सिटाडेल के फस्र्ट लुक में रिचर्ड मैडेन के साथ कुछ एक्शन से भरपूर दृश्यों में प्रियंका को दिखाया गया है। स्पाई-थ्रिलर जोश एपेलबाउम और ब्रायन ओह द्वारा बनाई गई है। पहले सीजन का प्रीमियर 28 अप्रैल, 2023 को अमेजन प्राइम वीडियो पर पहले दो एपिसोड के साथ होगा।

इसके रिलीज से पहले, आज हम अपने खास खबर डॉट कॉम के पाठकों को 5 ऐसे कारण बताने जा रहे हैं कि क्यों सिटाडेल प्रियंका चोपड़ा के लिए एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है और दुनिया भर में एशियाई प्रतिनिधित्व के लिए इसका क्या मतलब है।

बजट और प्रोडक्शन
ऐसे समय में जब भारतीय अभिनेत्रियाँ तेजी से एक्शन से भरपूर भूमिकाएँ निभाने की इच्छा जता रही हैं, रूसो ब्रदर्स के प्रोजेक्ट में एक एजेंट की भूमिका निभाने वाली प्रियंका वास्तव में उनके प्रक्षेपवक्र में एक पैमाना है। प्रियंका चोपड़ा द्वारा हॉलीवुड के एक हॉलीवुड प्रोजेक्ट में सह-मुख्य भूमिका निभाने का अवसर एक बड़े कदम के रूप में देखा जाएगा, जो पहले हॉलीवुड फिल्मों में कैमियो या सहायक भूमिकाओं में दिखाई दे चुके हैं। रिपोर्टों के अनुसार, सिटाडेल का निर्माण 200 मिलियन डॉलर से अधिक बजट में किया जा रहा है।

हॉलीवुड में पहली लीड भूमिका
प्रियंका ने हाल ही में उल्लेख किया कि हॉलीवुड की एक मुख्यधारा की परियोजना में मुख्य भूमिका निभाने में सक्षम होने में उन्हें हॉलीवुड में 10 साल से अधिक का समय लगा। उसने बीबीसी से कहा, हॉलीवुड में सह-प्रमुख के रूप में यह मेरा पहला शो था। यहां 10 साल काम करने के बाद आखिरकार मैं लीड पार्ट कर रही हूं। मुख्यधारा में भूमिकाएं पाने में सक्षम होने में काफी समय लगा।

वेतन समानता
बॉलीवुड में अब तक समान वेतन की बात दूर की कौड़ी है। अभिनेत्रियाँ नियमित रूप से इस बात की शिकायत करती रही हैं। प्रियंका न केवल सिटाडेल में मुख्य भूमिका निभा रही हैं, बल्कि उन्हें अपने पुरुष समकक्ष के समान पारिश्रमिक भी मिल रहा है। यह अग्रणी महिला के लिए एक बड़ा कदम है। हाल ही में दिए अपने साक्षात्कार में प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि, मेरे पास 22 साल का कार्य अनुभव है। इतने लम्बे समय बाद अब जाकर सिटाडेल के जरिये मुझे बराबर मेहनताना मिला है। लेकिन इस मुकाम तक पहुँचने में 22 साल लग गए।

मुख्यधारा का प्रभाव
अधिकांश एशियाई लोगों के लिए, हॉलीवुड में मुख्यधारा के सिनेमा या श्रृंखला में प्रमुख भूमिका निभाना चुनौतीपूर्ण रहा है। हमारे पास दिवंगत अभिनेता इरफान या शशि कपूर भी हैं, जिन्होंने हॉलीवुड फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं। हालांकि, बहुत कम ही मुख्यधारा की हॉलीवुड संस्कृति में अपनी छाप छोडऩे में सफल रहे हैं। सिटाडेल के साथ, पीसी ने पहला गोल किया। उसने कहा, मैं हमेशा मुख्यधारा का हिस्सा बनना चाहती थी, चाहे वह बॉलीवुड हो या हॉलीवुड। वैसे भी इसमें लंबा समय लगता है; प्रमुख भूमिकाएँ पाने और फिर उस तरह की समानता को कमांड करने में सक्षम होने में लंबा समय लगा।

सीक्वल
सिटाडेल सिर्फ एक सीमित स्पाई-थ्रिलर नहीं है। इसका विस्तार भारत सहित विभिन्न देशों में किया जाएगा। भारत में सिटाडेल को द फैमिली मैन से प्रसिद्धि पाने वाले निर्देशक द्वय डीके-राज बना रहे हैं। अमेजन प्राइम की हिन्दी वेब सीरीज में सामंथा रुथ प्रभु मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। यहाँ उनके साथ वरुण धवन हैं।

सिटाडेल के अलावा प्रियंका चोपड़ा सैम ह्यूगन के साथ हॉलीवुड फिल्म लव अगेन में भी नजर आएंगी। यह 12 मई, 2023 को रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement