Donald Trump biopic The Apprentice rocks Cannes Film Festival, receives 8-minute standing ovation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 24, 2024 2:10 am
Location
Advertisement

कान्स फिल्म महोत्सव में भूचाल लाई डोनाल्ड ट्रंप बायोपिक द अप्रेंटिस, मिला 8 मिनट का स्टैंडिंग अवोशन

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 जून 2024 1:57 PM (IST)
कान्स फिल्म महोत्सव
में भूचाल लाई डोनाल्ड ट्रंप बायोपिक द
अप्रेंटिस, मिला 8 मिनट का स्टैंडिंग अवोशन
एक ओर 6 हफ्तों से डोनाल्ड ट्रंप का गुप्त धन परीक्षण न्यूयॉर्क में जारी है, वहीं दूसरी ओर रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर बनी फिल्म का प्रीमियर सोमवार को कान्स फिल्म फेस्टिवल में किया गया। इसमें 1980 के दशक वाले ट्रंप की एक तीखी छवि प्रस्तुत की गई। ईरानी डेनिश फिल्म निर्माता अली अब्बासी द्वारा निर्देशित 'द अप्रेंटिस' में सेबस्टियन स्टेन ने ट्रंप की भूमिका निभाई है। फिल्म का केंद्रीय संबंध ट्रंप और बचाव पक्ष के वकील रॉय कोहन (जेरेमी स्ट्रॉन्ग) के बीच है, जो जोसेफ मैक्कार्थी की 1950 के दशक की सीनेट जांच के मुख्य वकील थे।


कोहन को ट्रंप के लंबे समय तक सलाहकार के रूप में दर्शाया गया है, जो उन्हें न्यूयॉर्क शहर की राजनीति और व्यापार की निर्ममता में प्रशिक्षित करता है। शुरू में कोहन ने ट्रंप संगठन की सहायता की जब संघीय सरकार द्वारा आवास में नस्लीय भेदभाव के लिए मुकदमा दायर किया जा रहा था। 'द अप्रेंटिस', जिसे सच्ची घटनाओं से प्रेरित बताया गया है, कोहन के साथ ट्रंप के व्यवहार को फॉस्टियन सौदेबाजी के रूप में चित्रित करता है जिसने एक व्यापारी के रूप में और बाद में एक राजनेता के रूप में उनके उत्थान का मार्गदर्शन किया। स्टेन का ट्रंप शुरू में एक अधिक भोला रियल-एस्टेट संघर्षकर्ता था, जो जल्द ही कोहन की शिक्षा से बदल गया। फिल्म कान्स में बिक्री के लिए है, इसलिए इसकी रिलीज डेट अभी तय नहीं है। वैसे इस फिल्म को कांस में 8 मिनट का स्टैंडिंग अवोशन मिला है।

वैरायटी ने सोमवार को 'द अप्रेंटिस' को लेकर कथित तौर पर पर्दे के पीछे के कहानी की रिपोर्ट दी। कई सूत्रों का हवाला देते हुए रिपोर्ट में बताया कि वाशिंगटन कमांडर्स के पूर्व मालिक और 'द अप्रेंटिस' में निवेशक अरबपति डैन स्नाइडर ने ट्रंप के चित्रण को लेकर फिल्म निर्माताओं पर फिल्म को संपादित करने का दबाव डाला है। स्नाइडर ने पहले ट्रंप के राष्ट्रपति अभियान के लिए दान दिया था। फिल्म के प्रेस नोट में अब्बासी जिनकी पिछली फिल्म 'होली स्पाइडर' में एक महिला पत्रकार को ईरान में एक सीरियल किलर की जांच करते हुए दिखाया गया है, उन्होंने कहा कि 'हिस्ट्री चैनल एपिसोड' बनाने की योजना नहीं बनाई थी।

अब्बासी ने कहा, 'यह डोनाल्ड ट्रंप की बायोपिक नहीं है। हमें उनके जीवन के ए से जेड तक के हर विवरण में कोई दिलचस्पी नहीं है। हम रॉय के साथ उनके संबंधों और रॉय के उनके साथ संबंधों के माध्यम से एक बहुत ही विशिष्ट कहानी बताने में रुचि रखते हैं।' इसके राजनीतिक प्रभाव के बावजूद, संभावित पुरस्कार दावेदार के रूप में 'द अप्रेंटिस' की काफी चर्चा होने की संभावना है। 80 के दशक के गंभीर सौंदर्य परिदृश्य में फिल्माई गई यह फिल्म एचबीओ के उत्तराधिकार के समापन के एक साल बाद न्यूयॉर्क के धन और शक्ति के परिदृश्य को मजबूती से दिखाती है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement