Xiaomi celebrates 8 years of Note series with over 7 cr happy customers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 3, 2023 11:11 pm
Location
Advertisement

शाओमी 7 करोड़ से अधिक ग्राहकों के साथ नोट सीरीज के 8 साल पूरे होने का मना रहा जश्न

khaskhabar.com : शुक्रवार, 02 दिसम्बर 2022 3:55 PM (IST)
शाओमी 7 करोड़ से अधिक ग्राहकों के साथ नोट सीरीज के 8 साल पूरे होने का मना रहा जश्न
नई दिल्ली । शाओमी की रेडमी नोट सीरीज ने 8 साल पहले अपने आगमन के बाद से 7 करोड़ से अधिक ग्राहक बनाए हैं, विशेष रूप से भारत में स्मार्टफोन उद्योग में नए मानदंड स्थापित किए हैं। पिछले 8 वर्षो में, इसने लेटेस्ट नवाचारों को लाकर भारतीय स्मार्टफोन परि²श्य को बदल दिया है, जिसने उपभोक्ताओं के बीच उत्कृष्ट उद्योग मानकों, बेंचमार्क और अपेक्षाओं को स्थापित किया है। रेडमी ने 2014 में रेडमी नोट 4जी के साथ पहला नोट बैक लॉन्च किया था और उपभोक्ताओं के हाथों में सबसे किफायती 4जी स्मार्टफोन सौंपने वाले पहले ब्रांडों में से एक बन गया। कंपनी ने एक बयान में कहा, "तब से, डिजाइन और प्रौद्योगिकी आगे बढ़ी है और प्रत्येक नोट के साथ, सीरीज न केवल विकसित हुई है बल्कि बढ़ती जा रही है।"

शाओमी इंडिया के चीफ मार्किटिंग ऑफिसर, अनुज शर्मा ने कहा, "शाओमी ने प्रत्येक नई रेड्मी नोट सीरीज के साथ, अपग्रेड लाने पर ध्यान केंद्रित किया है जो वास्तव में सेगमेंट में एक गेम परिवर्तक हैं। पिछले 8 वर्षो में नोट सीरीज में पेश की गई सबसे विघटनकारी तकनीक कैमरा है।"

उन्होंने कहा, "यह बजट सेगमेंट में 48 मेगापिक्सल और बाजार में 64 मेगापिक्सल पेश करने वाला पहला स्मार्टफोन था, जो मिड-प्रीमियम सेगमेंट में 108 मेगापिक्सल तक विकसित हुआ, जो उस समय मेगापिक्सल की अग्रणी गिनती थी।"

कंपनी ने कहा, "रेडमी नोट 6 प्रो शाओमी का पहला नोट फोन था जो एक नॉच्ड डिस्प्ले के साथ आया था। रेडमी नोट 10 सीरीज के साथ, कंपनी ने एक नई ईवीओएल डिजाइन लैंगवेज पेश की, जो कार्यक्षमता और स्थायित्व पर ध्यान देने के साथ रेडमी उपकरणों के समग्र डिजाइन में रेडिकल परिवर्तन लाती है। ्नरेडमी पहला ब्रांड था जिसने रेडमी नोट 10 सीरीज के साथ बजट में एमोएलईडी डिस्प्ले पेश किया, ताकि उपभोक्ता अनुभव को और बढ़ाया जा सके और स्मार्टफोन पर कंटेंट की बढ़ती खपत को दूर किया जा सके।

केंद्र में प्रदर्शन के साथ, रेडमी ने प्रौद्योगिकी नवाचारों का नेतृत्व किया है और 4जी और 5जी प्रौद्योगिकी तक पहुंच लाने वाले पहले ब्रांडों में से एक था। उस समय, रेडमी नोट के समान रेंज में 4जी स्मार्टफोन की कीमत प्रीमियम (20,000 रुपये से अधिक) थी, लेकिन रेडमी नोट 4जी की कीमत 9,000 रुपये थी। कंपनी ने कहा, "5जी अपेक्षित रिलीज के साथ, रेडमी इस तकनीक को जनता के लिए पेश करने वाले और अंतिम कार्यान्वयन से बहुत पहले उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराने वाले पहले ब्रांडों में से एक था।"

सफलता का सही पैमाना वह प्रतिक्रिया है जो कंपनी को अपने पसंद करने वाले फैन समुदाय से मिली है और इसने उनके जीवन पर जो प्रभाव डाला है। कंपनी ने अनुसार, रेंज में लॉन्च किए गए पहले डिवाइस, रेडमी नोट 4 सीरीज से लेकर अब रेडमी नोट 11 सीरीज तक, प्रशंसकों और उपयोगकर्ताओं ने टॉप-ऑफ-द-लाइन सुविधाओं और विशिष्टताओं की सराहना की है, जिसने बाजार में नई ऊंचाइयों को आगे बढ़ाने में मदद की है। लगातार हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर अपग्रेड ने इसे सबसे विश्वसनीय विकल्प बना दिया है। कुछ अपग्रेड के साथ, रेडमी नोट सीरीज एमआईयूआई अपडेट प्राप्त करने वाला पहला प्रोडक्ट था।

रेडमी नोट सीरीज को सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन सीरीज के रूप में स्थापित करने के अलावा, ब्रांड ने 'भारत का सबसे बड़ा स्मार्टफोन सर्विस नेटवर्क' बनकर अपनी बिक्री के बाद सेवा की पहुंच सुनिश्चित की है। इससे उपभोक्ताओं को 2000 से अधिक सर्विस सेंटर नेटवर्क के साथ 19500 से अधिक पिन कोड पर रेडमी इंडिया से जुड़ने में मदद मिली है।

पिछले 8 वर्षो में, इसने अपने पार्टनर प्लेटफॉर्म पर लगभग 38,00,000 से अधिक रेटिंग प्राप्त की, जिसकी औसत रेटिंग लगातार 4.5/5 रही। अक्टूबर 2022 के लिए हाल ही में सीएमआर 'इनसाइट्स ऑन द गो' सर्वे के अनुसार, रेडमी 7,000 रुपये से 35,000 रुपये के सेगमेंट में भारत के शीर्ष 'गुणवत्ता वाले स्मार्टफोन ब्रांड' के रूप में उभरा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement