Twitter will take less severe action against accounts that break the rules-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:29 pm
Location
Advertisement

नियम तोड़ने वाले खातों के खिलाफ ट्विटर 'कम गंभीर कार्रवाई' करेगा

khaskhabar.com : शनिवार, 28 जनवरी 2023 2:18 PM (IST)
नियम तोड़ने वाले खातों के खिलाफ ट्विटर 'कम गंभीर कार्रवाई' करेगा
नई दिल्ली | एलन मस्क द्वारा संचालित ट्विटर ने शनिवार को घोषणा की है कि वह अपने नियमों को तोड़ने वाले उपयोगकर्ता खातों के खिलाफ कम गंभीर कार्रवाई करेगा और उनसे विवादास्पद ट्वीट हटाने और आगे बढ़ने के लिए कहेगा। कंपनी ने कहा कि वह केवल उन ट्विटर खातों को निलंबित करेगी जो उसके नियमों के गंभीर चल रहे हैं।

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा, हम कम गंभीर कार्रवाई करेंगे, जैसे नीति-उल्लंघन करने वाले ट्वीट्स की पहुंच को सीमित करना या आपको अपने खाते का उपयोग जारी रखने से पहले ट्वीट्स को हटाने के लिए कहना शामिल है।

इसमें कहा गया है कि हमारी नीतियों के गंभीर या जारी, बार-बार उल्लंघन के लिए खाता निलंबन आरक्षित रहेगा।

गंभीर उल्लंघनों में अवैध सामग्री या गतिविधि में शामिल होना, हिंसा या नुकसान के लिए उकसाना या धमकी देना, गोपनीयता का उल्लंघन, प्लेटफॉर्म में हेरफेर या स्पैम, और उपयोगकर्ताओं के लक्षित उत्पीड़न में शामिल होना शामिल है।

ट्विटर ने कहा कि वह पहले से निलंबित खातों को सक्रिय रूप से बहाल कर रहा है।

ट्विटर ने कहा, "1 फरवरी से, कोई भी खाता निलंबन की अपील कर सकता है और बहाली के लिए हमारे नए मानदंडों के तहत मूल्यांकन किया जा सकता है।"

कंपनी ने कहा कि उसने उन खातों को बहाल नहीं किया जो अवैध गतिविधि, नुकसान या हिंसा की धमकी, बड़े पैमाने पर स्पैम और प्लेटफॉर्म हेरफेर में शामिल थे या जब खाते को बहाल करने के लिए हाल ही में कोई अपील नहीं की गई थी।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement