Twitter will soon let users adjust algorithm: Musk-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:43 pm
Location
Advertisement

ट्विटर जल्द ही उपयोगकर्ताओं को एल्गोरिदम एडजस्ट करने देगा : मस्क

khaskhabar.com : शनिवार, 18 फ़रवरी 2023 10:55 AM (IST)
ट्विटर जल्द ही उपयोगकर्ताओं को एल्गोरिदम एडजस्ट करने देगा : मस्क
सैन फ्रांसिस्को। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं को 'आने वाले महीनों' में एल्गोरिदम को एडजस्ट करने की क्षमता प्रदान करेगा। मस्क ने ट्विट किया, "यदि कई लोग जिन्हें आप फॉलो या लाइक करते हैं, वे भी मुझे फॉलो करते हैं, तो इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि एल्गोरिदम मेरे ट्वीट्स की अनुशंसा करेगा। यह अति परिष्कृत नहीं है।"

"आने वाले महीनों में, हम एल्गोरिदम को समायोजित करने की क्षमता की पेशकश करेंगे जो आपके लिए सबसे अधिक सम्मोहक है।"

मस्क के पोस्ट पर कई यूजर्स ने अपने विचार व्यक्त किए।

जब एक यूजर ने टिप्पणी की, "यह हास्यास्पद है कि ट्विटर एल्गोरिदम मेरे द्वारा रिकमेंड किए जाने वाले खातों से कंटेंट की सिफारिश करता है।"

मस्क ने जवाब दिया, "एल्गोरिदम की जरूरत है और प्रमुख उन्नयन प्राप्त करेगा। हम अभी भी इसे इस महीने के अंत में प्रकाशित करेंगे, लेकिन कृपया कई बग और मूर्खतापूर्ण तर्क देखने की अपेक्षा करें! हैट मैटर्स उपयोगकर्ताओं को सम्मोहक कंटेंट दिखा रहा है। हम पहले से बेहतर कर रहे हैं (मुझे लगता है)।"

इस बीच, शुक्रवार को एक ट्वीट में मस्क ने कहा, "कई प्रमुख मीडिया सूत्रों ने गलत सूचना दी कि इस सप्ताह की शुरुआत में मेरे ट्वीट्स को सामान्य स्तर से ऊपर बूस्ट किया गया था।"

"पिछले 6 महीनों में मेरे ट्वीट लाइक्स और विचारों की समीक्षा, विशेष रूप से फॉलोअर्स के रेशियो के रूप में, यह झूठा दिखाता है। हमारे पास एक बग था जो संक्षिप्त रूप से उत्तरों को प्राथमिक ट्वीट्स के समान प्रमुखता देता था, लेकिन अब यह तय किया गया है।"

इस पर एक यूजर ने कहा, "मीडिया तो युगों से यही करता आ रहा है!"

मस्क ने जवाब दिया, "सच है, लेकिन, प्लस साइड पर, ट्विटर पर मेरे बारे में उनकी लगातार रिपोटिर्ंग ने रिकॉर्ड स्तर पर उपयोग को प्रेरित किया है।"

ट्विटर के सीईओ ने बाद में पोस्ट किया, "समस्या का एक बड़ा हिस्सा यह है कि पत्रकार सच्चाई का पीछा करने के लिए अपना करियर चुनते थे, लेकिन हाल के वर्षों में कई सक्रिय होने के लिए पत्रकारिता में प्रवेश कर चुके हैं।"(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement