Telegram introduces No-SIM Signup feature in India-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 5, 2023 12:18 pm
Location
Advertisement

टेलीग्राम ने भारत में पेश किया 'नो-सिम साइनअप' फीचर

khaskhabar.com : गुरुवार, 08 दिसम्बर 2022 4:12 PM (IST)
टेलीग्राम ने भारत में पेश किया 'नो-सिम साइनअप' फीचर
नई दिल्ली । टेलीग्राम मैसेंजर ने गुरुवार को देश में 'नो-सिम साइनअप' सहित अपने लेटेस्ट अपडेट में नए फीचर्स की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 'नो-सिम साइनअप' फीचर उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत रूप से या सामूहिक मंचों पर अपने फोन नंबरों का खुलासा किए बिना दूसरों के साथ संवाद करने की अनुमति देता है।

यह प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा को और बेहतर बनाने और उच्चतम स्तर की गोपनीयता बनाने के लिए सिम कार्ड के बिना टेलीग्राम खाते के लिए साइन अप करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता फ्रैगमेंट प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध ब्लॉकचेन-संचालित गुमनाम नंबरों का उपयोग कर लॉग इन कर सकते हैं।

'नो-सिम साइनअप' के अलावा, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने 'ऑटो-डिलीट ऑल चैट', 'टॉपिक्स 2.0', 'अस्थायी क्यूआर कोड' और अन्य सहित कई अन्य फीचर पेश किए।

पहले, उपयोगकर्ता केवल व्यक्तिगत चैट को हटाने में सक्षम थे, लेकिन अब 'ऑटो-डिलीट ऑल चैट्स' के साथ, वे सभी नए चैट में संदेशों को स्वचालित रूप से हटाने के लिए एक ऑटो-डिलीट टाइमर सेट कर सकते हैं।

'टॉपिक्स 2.0' फीचर के साथ, 99 से अधिक सदस्यों वाले ग्रुप एडमिन दो-कॉलम मोड इंटरफेस के बाद विषयों में चर्चाओं को व्यवस्थित कर सकते हैं ताकि उपयोगकर्ता विषयों को ब्राउज करते समय आसानी से मौजूदा चैट ढूंढ सकें।

प्लेटफॉर्म ने कहा, "आईओएस यूजर्स एंड्रॉइड यूजर्स की तरह, कस्टम पैक सहित परफेक्ट इमोजी खोजने के लिए इमोजी सर्च का इस्तेमाल कर सकते हैं।"

इसमें कहा गया, "अब प्रीमियम उपयोगकर्ता टेलीग्राम कलाकारों द्वारा डिजाइन किए गए 10 और कस्टम इमोजी पैक के साथ संदेशों, प्रतिक्रियाओं और स्थितियों में खुद को अधिक आनंद ले सकते हैं और खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement