Now track your period directly from your wrist with Samsung Galaxy Watch5-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 6:43 pm
Location
Advertisement

अब सैमसंग गैलेक्सी वॉच5 से सीधे कलाई से पीरियड्स ट्रैक करें

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 फ़रवरी 2023 12:55 PM (IST)
अब सैमसंग गैलेक्सी वॉच5 से सीधे कलाई से पीरियड्स ट्रैक करें
नई दिल्ली। सैमसंग ने अपनी गैलेक्सी वॉच5 सीरीज में टेम्परेचर सेंसर सुविधा जोड़ी है जो कलाई पर तापमान आधारित पीरियड ट्रैकिंग लाएगी। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और नेचुरल साइकिल ने गैलेक्सी वॉच5 सीरीज में उन्नत तापमान-आधारित माहवारी चक्र ट्रैकिंग क्षमताओं को लाने के लिए साझेदारी की घोषणा की।

नई त्वचा तापमान-आधारित साइकिल ट्रैकिंग क्षमताएं गैलेक्सी वॉच5 और वॉच5 प्रो पर दूसरी तिमाही में 32 बाजारों में उपलब्ध होंगी। भारत के बाजार के लिए इस सुविधा की घोषणा की जानी बाकी है।

साझेदारी सैमसंग की बेहतर सेंसर तकनीक को नैचुरल साइकिल की इनोवेटिव फर्टिलिटी टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ती है ताकि यूजर्स को उनके माहवारी धर्म चक्र के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी मिल सके।

गैलेक्सी वॉच5 उपयोगकर्ता साइकिल ट्रैकिंग सुविधा के माध्यम से उन्नत साइकिल ट्रैकिंग का उपयोग करने में सक्षम होंगे, जिसे हाल ही में कोरिया गणराज्य के खाद्य एवं औषधि सुरक्षा मंत्रालय (एमएफडीएस) द्वारा अनुमोदित किया गया था।

साइकिल ट्रैकिंग फीचर को यूएस में फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) के साथ भी रजिस्टर्ड किया गया है।

प्राकृतिक चक्रों के सह-संस्थापक और सह-सीईओ डॉ. राउल शेरविट्जल ने कहा, "नेचुरल साइकिल ऐप ने दुनिया भर में लाखों महिलाओं को उनकी प्रजनन क्षमता पर नियंत्रण रखने में मदद की है और यह साझेदारी सैमसंग को पहली बार स्मार्टवॉच के माध्यम से तापमान-आधारित साइकिल ट्रैकिंग की पेशकश करने के लिए हमारी प्रजनन तकनीक का लाभ उठाने की अनुमति देगी।"

तापमान संवेदक अधिक सटीक रीडिंग के लिए इन्फ्रारेड तकनीक का उपयोग करता है, भले ही उनके आसपास के तापमान में परिवर्तन हो।

उपयोगकर्ता के डिवाइस पर ही एन्क्रिप्टेड और स्टोर्ड सभी डेटा के साथ, यह उपयोगकर्ताओं को उनके स्वास्थ्य डेटा पर अधिक नियंत्रण और मन की बेहतर शांति देता है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement