Musk is still laying off Twitter employees-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 2:51 pm
Location
Advertisement

मस्क अभी भी ट्विटर कर्मचारियों की कर रहे छंटनी

khaskhabar.com : बुधवार, 22 फ़रवरी 2023 12:28 PM (IST)
मस्क अभी भी ट्विटर कर्मचारियों की कर रहे छंटनी
नई दिल्ली। एलन मस्क अभी भी ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी कर रहे हैं। पिछले सप्ताह सेल्स और इंजीनियरिंग विभागों के दर्जनों कर्मचारियों को हटा दिया गया। इसमें मस्क के प्रत्यक्ष रिपोटिर्ंग कार्यकारी में से एक शामिल था जो ट्विटर के विज्ञापन व्यवसाय के लिए इंजीनियरिंग का प्रबंधन कर रहा था। द वर्ज के अनुसार, इसका मतलब है कि नए ट्विटर सीईओ ने कम से कम तीन दौर की छंटनी की है।

यह नवंबर में और अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त नहीं करने के उनके वादे के बावजूद हो रहा है। पहले की छंटनी में माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के 7,500 कर्मचारियोंमें से दो-तिहाई प्रभावित हुए।

कर्मचारियों के साथ एक बैठक में, मस्क ने दावा किया था कि ट्विटर अब सक्रिय रूप से इंजीनियरिंग और सेल्स में पदों के लिए भर्ती कर रहा है। उन्होंने कर्मचारियों को संभावित उम्मीदवारों की सिफारिश करने के लिए भी कहा।

हालांकि, मस्क समय-समय पर कर्मचारियों को बर्खास्त कर रहे हैं।

एलन मस्क के लागत में कटौती और संघर्षरत सोशल मीडिया सेवा को लाभदायक बनाने के मिशन के हिस्से के रूप में ट्विटर ने भारत में अपने तीन में से दो कार्यालयों को बंद कर दिया है और अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दिया है।

ट्विटर ने नई दिल्ली और मुंबई में अपने कार्यालय बंद कर दिए हैं।

पिछले साल नवंबर में, मस्क ने भारत में अपने 90 प्रतिशत (लगभग 200 से अधिक) से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया था।

मस्क ने एक सप्ताह के भीतर ट्विटर के मुख्य फीड में विज्ञापनों को लक्षित करने के तरीके को सुधारने के लिए आंतरिक रूप से एक निर्देश भी दिया है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement