Microsoft Teams adds Communities to compete Facebook groups-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:42 pm
Location
Advertisement

माइक्रोसॉफ्ट 'टीम्स' फेसबुक ग्रुप्स को टक्कर देने के लिए 'कम्युनिटीज' जोड़ेगा

khaskhabar.com : गुरुवार, 08 दिसम्बर 2022 4:25 PM (IST)
माइक्रोसॉफ्ट 'टीम्स' फेसबुक ग्रुप्स को टक्कर देने के लिए 'कम्युनिटीज' जोड़ेगा
सैन फ्रांसिस्को । माइक्रोसॉफ्ट ने फेसबुक ग्रुप्स के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एंड्रॉइड और आईओएस पर अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सॉफ्टवेयर 'टीम्स' में एक नया 'कम्युनिटीज' फीचर जोड़ने की घोषणा की है। कंपनी ने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, 'कम्युनिटीज' एक नया अनुभव है जो उपयोगकर्ताओं को एक साथ आने, जुड़ने, साझा करने और सहयोग करने की अनुमति देता है।

यह उपयोगकर्ताओं को आसानी से ग्रुप्स में सभी के लिए मैसेज पोस्ट करने, ईवेंट आयोजित करने और सभी को देखने के लिए सामुदायिक कैलेंडर में जोड़ने की अनुमति देता है।

उपयोगकर्ता ग्रुप एक्टिविटी के लिए समर्पित डॉक्यूमेंट्स को शेयर और स्टोर कर सकते हैं और फोटो, वीडियो, ईवेंट और लिंक को त्वरित रूप से एक्सेस करने के लिए कंटेंट को फिल्टर कर सकते हैं।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि कम्युनिटी के सदस्य सुरक्षित महसूस करते हैं, कम्युनिटी ऑनर्स सेटिंग्स का प्रबंधन कर सकते हैं, कम्युनिटी दिशानिर्देश बना सकते हैं और आवश्यकतानुसार प्रतिभागियों और पोस्ट को जोड़कर या हटाकर कंटेंट की निगरानी कर सकते हैं।

टीमों में कम्युनिटीज वर्चुअल, हाइब्रिड या इन-पर्सन इवेंट्स आयोजित करने के लिए एक नया ईवेंट अनुभव भी प्रदान करते हैं।

ऑनलाइन आयोजनों के लिए, उपयोगकर्ता आसानी से डायल-इन जानकारी और एक लिंक जोड़ सकते हैं ताकि उपस्थित लोग बिना किसी परेशानी के भाग ले सकें।

जबकि, इन-पर्सन इवेंट्स के लिए, उपयोगकर्ता एक स्थान में प्रवेश कर सकते हैं और प्रतिभागियों को विजुअल मैप के माध्यम से विशिष्ट दिशा-निर्देश प्रदान कर सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने यह भी घोषणा की है कि "2023 में, लोग वोलंटियर्स की भर्ती करने, इवेंट्स का कोऑर्डिनेट करने और विभिन्न प्रकार के साइन अप प्रबंधित करने के लिए साइनअपजेनियस को टीमों के भीतर एक्सेस कर सकते हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement