Microsoft India hikes prices of products, services by up to 11 percent-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 30, 2023 4:33 am
Location
Advertisement

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने प्रोडक्ट्स, सर्विसिस की कीमतों में 11 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की

khaskhabar.com : सोमवार, 05 दिसम्बर 2022 2:00 PM (IST)
माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने प्रोडक्ट्स, सर्विसिस की कीमतों में 11 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की
सैन फ्रांसिस्को । माइक्रोसॉफ्ट ने मुद्रा में उतार-चढ़ाव के कारण भारत में अपने सॉ़फ्टवेयर और सर्विसिस के लिए 11 प्रतिशत तक की भारी कीमत वृद्धि की घोषणा की है। कंपनी ने कहा, "1 फरवरी, 2023 से प्रभावी, भारत और एशियाई क्षेत्र के बीच वाणिज्यिक ऑन-प्रिमाइसेस सॉ़फ्टवेयर और ऑनलाइन सेवाओं के लिए इसकी कीमतों में सामंजस्य स्थापित करने के लिए भारतीय रुपये की कीमत सूची में बदलाव किया गया है।"

माइक्रोसॉफ्ट ने एक आधिकारिक घोषणा में कहा, "1 फरवरी, 2023 से, वाणिज्यिक ऑन-प्रिमाइसेस सॉ़फ्टवेयर के लिए भारतीय रुपये की कीमतों में 4.5 प्रतिशत की वृद्धि होगी, ऑनलाइन सेवाओं में 9 प्रतिशत की वृद्धि होगी और विंडोज जीजीडब्ल्यूए में 11 प्रतिशत की वृद्धि होगी ताकि मौजूदा यूएसडी मूल्य एशियाई क्षेत्रों में निर्धारण स्तरों के करीब पहुंच सके।"

माइक्रोसॉफ्ट 365 और डायनेमिक्स 365 जैसी सेवाएं संशोधित भारतीय रुपये की कीमतों के साथ 1 फरवरी, 2023 से भारत-आधारित ग्राहकों को सीधे बिक्री के लिए माइक्रोसॉफ्ट की आधिकारिक साइट पर दिखाई देंगी।

व्यापार ग्राहकों के लिए, ये परिवर्तन कंपनी के अनुसार मूल्य संरक्षण के अधीन उत्पादों के लिए लाइसेंसिंग समझौतों के तहत मौजूदा आदेशों को प्रभावित नहीं करेंगे।

हालांकि, लाइसेंसिंग समझौतों के तहत जोड़े गए नए प्रोडक्ट्स की कीमतें और नए अनुबंधों के तहत खरीद ऑर्डर के समय मूल्य सूची द्वारा निर्धारित की जाएगी।

कंपनी ने कहा, "भारतीय रुपये में ऑनलाइन सेवाओं को खरीदने वाले भारत भर के ग्राहकों को माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड की पेशकश अत्यधिक प्रतिस्पर्धी लगती रहेगी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement