Meta rolls out new privacy updates for teens on Instagram, Facebook-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 6, 2023 12:46 pm
Location
Advertisement

मेटा ने इंस्टाग्राम, फेसबुक पर किशोरों के लिए नए प्राइवेसी अपडेट जारी किए

khaskhabar.com : मंगलवार, 22 नवम्बर 2022 1:00 PM (IST)
मेटा ने इंस्टाग्राम, फेसबुक पर किशोरों के लिए नए प्राइवेसी अपडेट जारी किए
नई दिल्ली । मेटा ने किशोरों को ऑनलाइन नुकसान से बचाने के लिए इंस्टाग्राम और फेसबुक पर नए प्राइवेसी अपडेट जारी किए हैं। कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि अभी से, कोई भी व्यक्ति जो 16 वर्ष से कम आयु में, या कुछ देशों में 18 वर्ष से कम आयु में फेसबुक से जुड़ता है, उसे स्वचालित रूप से अधिक निजी सेटिंग में रखा जाएगा।

कंपनी किशोरों को उन संदिग्ध वयस्कों को मैसेज भेजने से रोकने के तरीकों का भी परीक्षण कर रही है जिनसे वे जुड़े नहीं हैं और प्लेटफॉर्म उन्हें उन लोगों में प्रदर्शित नहीं करेगा जिन्हें आप जान सकते हैं।

मेटा स्व-निर्मित अंतरंग तस्वीरों के ऑनलाइन प्रसार को रोकने के लिए उपकरण भी विकसित कर रहा है। कंपनी ने कहा, "हम लापता और शोषित बच्चों के लिए राष्ट्रीय केंद्र (एनसीएमईसी) के साथ काम कर रहे हैं ताकि किशोरों के लिए एक वैश्विक मंच तैयार किया जा सके जो चिंतित हैं कि उनके द्वारा बनाई गई अंतरंग इमेजेज को उनकी सहमति के बिना सार्वजनिक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर साझा किया जा सकता है।"

इसके अतिरिक्त, मेटा शैक्षिक सामग्री बनाने के लिए थॉर्न और उनके नोफिल्टर ब्रांड के साथ काम कर रहा है जो किशोरों को अंतरंग इमेजेज के आसपास शर्म और कलंक को कम करने में मदद करेगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement