iPhone 14 Pro Max with solid internals is here to make you a creator-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 7, 2022 1:29 am
Location
Advertisement

ठोस इंटर्नल के साथ आईफोन 14 प्रो मैक्स आपको एक क्रिएटर बनाने में सक्षम

khaskhabar.com : शनिवार, 24 सितम्बर 2022 4:51 PM (IST)
ठोस इंटर्नल के साथ आईफोन 14 प्रो मैक्स आपको एक क्रिएटर बनाने में सक्षम
नई दिल्ली । आईफोन के हाई-एंड मॉडल ने यह साबित कर दिया है कि इन माध्य मशीनों का इस्तेमाल सिर्फ कॉलिंग, स्ट्रीमिंग, चैटिंग, गेमिंग आदि के अलावा अन्य कार्यों- जैसे टॉप-ऑफ-द-लाइन फिल्म और डॉक्यूमेंट्री बनाना, शॉर्ट-फॉर्म वीडियो, लाइव म्युजिक रिकॉर्डिग, क्रिएटिव प्रोजेक्ट और बहुत कुछ के लिए किया जा सकता है।

न केवल प्रसिद्ध हस्तियां (लेडी गागा ने एक आईफोन पर 'स्टूपिड लव' शूट किया और डिवाइस पर बहुत सारी फिल्में शूट की गईं) बल्कि भारत में उभरते पेशेवर भी आईफोन में अगली-जेन सुविधाओं का लगातार नया सेट बनाने के लिए उपयोग कर रहे हैं।

और आईफोन 14 प्रो मैक्स अब उन्हें और अधिक एक्सप्लोर करने की स्वतंत्रता देता है।

अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली और कुशल ए16 बायोनिक चिप के साथ, प्रो कैमरा सिस्टम का एक नया वर्ग जिसमें आईफोन पर पहली बार 48 एमपी का मुख्य कैमरा है, जिसमें क्वाड-पिक्सेल सेंसर और फोटोनिक इंजन है, जो एक उन्नत इमेज पाइपलाइन है। यह कम रोशनी वाली तस्वीरों में नाटकीय रूप से सुधार करती है। आईफोन 14 मैक्स ने आईफोन को और भी अनिवार्य बनाने के लिए अभूतपूर्व प्रगति की शुरुआत की है।

डिवाइस क्रैश डिटेक्शन, सैटेलाइट के माध्यम से इमरजेंसी एसओएस और डायनेमिक आइलैंड के साथ सूचनाएं और गतिविधियां प्राप्त करने का एक नया तरीका भी प्रदान करता है।

रचनात्मक पेशेवरों और आकस्मिक उपयोगकर्ताओं के लिए, आईफोन 14 प्रो मैक्स अपने ठोस इंटर्नल के लिए पहले की तरह अनुभव को बढ़ाता है।

आइए इस बात पर गहराई से विचार करें कि कैसे यह उपकरण बाजार में मौजूद हर चीज को मात दे सकता है।

आईफोन 14 प्रो मैक्स में ए16 बायोनिक चिप डायनामिक आइलैंड जैसे अद्वितीय अनुभवों को अनलॉक करता है, पूरे दिन की बैटरी लाइफ देता है और प्रभावशाली कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी क्षमता प्रदान करता है।

दो उच्च प्रदर्शन वाले कोर और चार उच्च दक्षता वाले कोर के साथ, नया 6-कोर सीपीयू प्रतिस्पर्धा की तुलना में 40 प्रतिशत तक तेज है और आसानी से मांग वाले कार्यभार को संभालता है।

ए16 बायोनिक में 50 प्रतिशत अधिक मेमोरी बैंडविड्थ के साथ त्वरित 5-कोर जीपीयू है (ग्राफिक्स-इंटेंसिव गेम और ऐप्स के लिए एकदम सही) और एक नया 16-कोर न्यूरल इंजन है जो प्रति सेकंड लगभग 17 ट्रिलियन ऑपरेशन करने में सक्षम है।

प्रदर्शन और ऊर्जा बचत को संयोजित करने के लिए एप्पल के सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास फ्यूजन आर्टेक्चर का उपयोग करते हुए, चिप प्रतिस्पर्धा की तुलना में शक्ति के एक अंश के साथ अधिक प्रदर्शन प्रदान करता है।

प्रो कैमरा सिस्टम के लिए मौलिक, ए16 बायोनिक अविश्वसनीय कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी सुविधाओं को शक्ति देता है। एप्पल के मुताबिक, सीपीयू, जीपीयू, न्यूरल इंजन और इमेज सिग्नल प्रोसेसर नए कैमरा हार्डवेयर को सपोर्ट करने के लिए एक साथ काम करते हैं और प्रति फोटो 4 ट्रिलियन ऑपरेशन करते हैं।

प्रो कैमरा सिस्टम की बदौलत इमेजिस और वीडियोस आश्चर्यजनक रूप से सामने आए।

फोटोनिक इंजन हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के गहन एकीकरण के माध्यम से तस्वीरों में जीवन का एक नया फॉर्मेट लेकर आया। यह असाधारण विवरण देने और सूक्ष्म बनावट को संरक्षित करने, बेहतर रंग प्रदान करने और एक तस्वीर में अधिक जानकारी बनाए रखने के लिए इमेजिंग प्रक्रिया में डीप फ्यूजन तकनीक को लागू करता है।

नया 48 एमपी मुख्य कैमरा आपको तीन फिक्स्ड लेंस से आगे जाने की अनुमति देगा, एक नया 2 गुणा टेलीफोटो विकल्प जोड़कर जो एक परिचित फोकल लंबाई प्रदान करता है जो पोट्र्रेट मोड के लिए बहुत अच्छा है।

इसके अलावा, क्वाड-पिक्सेल सेंसर हर चार पिक्सेल को 2.44 माइक्रोमीटर के बराबर एक बड़े क्वाड पिक्सेल में जोड़ता है, जिसके परिणामस्वरूप अद्भुत लो-लाइट कैप्चर होता है और फोटो का आकार व्यावहारिक 12 एमपी पर रहता है।

क्वाड-पिक्सेल सेंसर 2 गुणा टेलीफोटो विकल्प को भी सक्षम करता है जो फुल-रिजॉल्यूशन फोटो और बिना डिजिटल जूम वाले 4के वीडियो के लिए मध्य 12 मेगापिक्सेल सेंसर का उपयोग करता है।

यह एक परिचित फोकल लंबाई पर ऑप्टिकल गुणवत्ता प्रदान करेगा, जो पोट्र्रेट मोड जैसे फीचर्स के लिए बहुत अच्छा है।

क्वाड-पिक्सल सेंसर प्रो वर्कफ्लो में भी लाभ लाता है, प्रोरॉ में विस्तार के लिए अनुकूलन करता है।

क्वाड-पिक्सल सेंसर के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए एक नए मशीन लर्निग मॉडल के साथ, आईफोन अब प्रो उपयोगकर्ताओं के लिए नए रचनात्मक वर्कफ्लो को सक्षम करते हुए, अभूतपूर्व स्तर के विवरण के साथ 48 एमपी पर प्रोरॉ शूट करता है।

वीडियो प्रेमियों के लिए, अविश्वसनीय रूप से सुचारू रूप से दिखने वाले वीडियो के लिए एक नया एक्शन मोड है जो महत्वपूर्ण शेक्स, स्पीड और वाइब्रेशन्स को समायोजित करता है, तब भी जब वीडियो को कार्रवाई के बीच में कैप्चर किया जा रहा हो।

सिनेमैटिक मोड अब 4के में 30 फ्रेम प्रति सेकंड (एफपीएस) और 4के 24 एफपीएस पर उपलब्ध है, साथ ही वीडियो के लिए प्रो-लेवल वर्कफ्लोज के साथ, जिसमें प्रोरेस और एंड-टू-एंड डॉल्बी विजन एचडीआर शामिल हैं।

डिजाइन-वार, आईफोन 14 प्रो मैक्स में एक सुंदर सर्जिकल-ग्रेड स्टेनलेस स्टील और बनावट वाले मैट ग्लास डिजाइन हैं, जो चार आश्चर्यजनक रंगों- गहरे बैंगनी, सिल्वर, गोल्ड और स्पेस ब्लैक 128 जीबी, 256 जीबी, 512 जीबी और 1टीबी स्टोरेज में उपलब्ध हैं।

आईफोन 14 प्रो मैक्स भारत में 139,900 रुपये से शुरू होता है (अब त्योहारी बिक्री के दौरान आकर्षक ऑफर के साथ उपलब्ध है) और 189,000 रुपये (1 टीबी मॉडल) तक जाता है।

यह 6.7 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है जिसका रिजॉल्यूशन 2796 गुणा 1290 पिक्सल है। आईफोन 14 प्रो मैक्स का आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है, जिससे यूजर्स स्ट्रीमिंग या गेम खेलते समय विविड और क्रिस्टल क्लियर विजुअल का आनंद ले सकते हैं।

प्रोमोशन के साथ सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले है जिसमें आईफोन पर पहली बार ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले है।

उन्नत डिस्प्ले भी प्रो डिस्प्ले एक्सडीआर के समान ही पीक एचडीआर ब्राइटनेस स्तर और स्मार्टफोन में उच्चतम आउटडोर पीक ब्राइटनेस लाता है: 2000 निट्स तक, जो आईफोन 13 प्रो से दोगुना है।

निष्कर्ष : यदि आप एक शौकिया फोटोग्राफर हैं, एक वीडियो क्रिएटर हैं या क्रिएटर्स की बढ़ती अर्थव्यवस्था का हिस्सा हैं, तो आईफोन 14 प्रो मैक्स आपके लिए निवेश के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

भारत में महत्वाकांक्षी स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए, डिवाइस कुछ ऐसा है जो उन्हें एक संपूर्ण अनुभव प्रदान करेगा। गेट-टुगेदर और वीकेंड पार्टियों में इसे थोड़ा फ्लॉन्ट करना भी एक बुरा विचार नहीं होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement