If ChatGPT is added to iOS, iPhone will be banned in our companies, Musks big statement-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 24, 2024 3:23 am
Location
Advertisement

iOS में चैटजीपीटी जुड़ा तो हमारी कंपनियों में बैन हो जाएगा आईफोन,मस्क का बड़ा बयान

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 जून 2024 12:06 PM (IST)
iOS में चैटजीपीटी जुड़ा तो हमारी कंपनियों में बैन हो जाएगा आईफोन,मस्क का बड़ा बयान
सैन फ्रांसिस्को । टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि अगर एप्पल आईओएस में चैटजीपीटी को जोड़ता है तो वह अपनी सभी कंपनियों में आईफोन के साथ कंपनी के अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स को बैन कर देंगे।


एप्पल की ओर से सोमवार को आईओएस 18 पेश किया गया। इसकी मदद से यूजर्स सीरी और ओपन एआई से सवाल पूछ सकेंगे।

मस्क ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि अगर एप्पल ओपन एआई को ओएस स्तर पर जोड़ता है तो एप्पल के उपकरणों को मेरी कंपनियों में बैन कर दिया जाएगा। हम सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं स्वीकार करेंगे।

मस्क ने आगे कहा कि हम कंपनी के गेट पर आगुतंकों की जांच करेंगे कि उनके पास एप्पल के उपकरण हैं या नहीं। अगर होंगे तो उन्हें वहीं स्टोर कर लिया जाएगा।

कुछ एक्स यूजर्स ने कहा कि अब एक्स स्मार्टफोन लाने का समय आ गया है।

हालांकि, एप्पल और ओपन एआई दोनों ने स्पष्टीकरण दिया है कि चैटजीपीटी को कोई सवाल, फोटो और दस्तावेज जाने से पहले यूजर्स की अनुमति ली जाएगी।

एक यूजर जिसने लिखा था कि ओपनएआई आईफोन के डेटा को एक्सेस नहीं करेगा। इस पर मस्क ने कहा कि फिर इसे एक ऐप के रूप में छोड़ दें। यह एक बकवास है।

एक्स पर यूट्यूबर मार्केस ब्राउनली की एक पोस्ट का जवाब देते हुए मस्क ने लिखा कि एप्पल की ओर से 'आपकी निजता की सुरक्षा' जैसे शब्दों का उपयोग किया गया है। वहीं, आपके डेटा को किसी थर्ड पार्टी एआई को दिया जा रहा है। जिसे वे नहीं समझते हैं और स्वयं नहीं बना सकते हैं। ऐसे निजता की रक्षा बिल्कुल भी नहीं की जा सकती है।

'डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 2024' इंवेट में ऐपल की ओर से चैटजीपीटी को आईओएस 18, आईपैडओएस 18 और मैकओएस सिकोइया के साथ जोड़ा गया है।

इसके बाद जब जरूरत होगी, तब सीरी चैटजीपीटी की मदद ले सकता है। सीरी द्वारा चैटजीपीटी को कोई सवाल भेजने से पहले यूजर्स से पूछा जाएगा। इसके बाद सीरी सीधे जवाब प्रस्तुत करेगा।

कंपनी ने इसके अतिरिक्त कहा कि चैटजीपीटी आगे चलकर लिखने के टूल के रूप में आएगा, जिसकी मदद से यूजर्स कंटेंट जनरेट कर सकते हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement