Google Drive users report missing files, company investigating-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2024 1:19 pm
Location
Advertisement

गूगल ड्राइव यूजर्स की फ़ाइलें गुम होने की रिपोर्ट, कंपनी कर रही जांच

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 नवम्बर 2023 12:51 PM (IST)
गूगल ड्राइव यूजर्स की फ़ाइलें गुम होने की रिपोर्ट, कंपनी कर रही जांच
सैन फ्रांसिस्को। गूगल ने कहा है कि वह गूगल ड्राइव उपयोगकर्ताओं की उन रिपोर्टों से संबंधित मुद्दे की जांच कर रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि उनकी निजी फाइलें क्लाउड सेवा से अप्रत्याशित रूप से गायब हो गई हैं।

कंपनी ने सोमवार को एक नए गूगल समुदाय समर्थन थ्रेड में लिखा, "हम डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए ड्राइव के एक सीमित उपसमूह को प्रभावित करने वाले मुद्दे की रिपोर्ट की जांच कर रहे हैं और अधिक अपडेट के साथ आगे बढ़ेंगे।"

टेक दिग्गज ने नोट किया कि यह गूगल ड्राइव डेस्कटॉप संस्करण 84.0.0.0 से 84.0.4.0 के लिए एक सिंक समस्या है।

गूगल समुदाय सहायता साइट के उपयोगकर्ताओं में से एक ने मई से अब तक अपना डेटा खोने की सूचना दी है।

उपयोगकर्ता ने लिखा, "नमस्ते, मेरी गूगल ड्राइव फ़ाइलें अचानक गायब हो गईं। मई 2023 में ड्राइव सचमुच उसी स्थिति में वापस आ गई। मई से आज तक का डेटा गायब हो गया, और फ़ोल्डर संरचना मई में वापस स्थिति में आ गई।"

उपयोगकर्ता के अनुसार, गूगल की सहायता टीम ने उन्हें डेटा पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया के माध्यम से निर्देशित किया, जिसमें ड्राइवएफएस फ़ोल्डर का बैकअप लेने और पुनर्स्थापित करने का प्रयास शामिल था, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।

एक उपयोगकर्ता ने कहा कि उनका "आईटी आदमी" फ़ाइलों का कोई सबूत नहीं खोज सका, जबकि दूसरे ने उल्लेख किया कि गूगल ने उनके ड्राइव डायग्नोस्टिक डेटा के निर्यात का अनुरोध किया है।

गूगल ड्राइव टीम के एक सदस्य ने एक चेतावनी पोस्ट की, इसमें उपयोगकर्ताओं को डेस्कटॉप के लिए Google ड्राइव के भीतर "डिस्कनेक्ट अकाउंट" पर क्लिक न करने की सलाह दी गई।

इस बीच, कंपनी ने घोषणा की है कि 2 जनवरी, 2024 से गूगल ड्राइव को फ़ाइलें डाउनलोड करने के लिए तृतीय-पक्ष कुकीज़ सक्षम करने की आवश्यकता नहीं होगी।

गूगल क्रोम और अन्य ब्राउज़रों ने उपयोगकर्ता की गोपनीयता की बेहतर सुरक्षा के लिए तृतीय-पक्ष कुकीज़ को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करना शुरू कर दिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement