Apple releases iOS 16.4 update with voice isolation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:56 pm
Location
Advertisement

एप्पल ने वॉयस आइसोलेशन के साथ आईओएस 16.4 अपडेट जारी किया

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 मार्च 2023 1:07 PM (IST)
एप्पल ने वॉयस आइसोलेशन के साथ आईओएस 16.4 अपडेट जारी किया
सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज एप्पल ने अपना नया आईओएस 16.4 अपडेट जारी किया है जिसमें इमोजी का एक नया सेट, वेब पुश नोटिफिकेशन, सेलुलर कॉल के लिए वॉयस आइसोलेशन और कुछ नए फीचर्स शामिल हैं। टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स सेटिंग, जनरल और फिर सॉफ्टवेयर अपडेट में जाकर लेटेस्ट वर्जन को अपडेट कर सकते हैं।

नए आईओएस 16.4 अपडेट के साथ, उपयोगकर्ताओं को 31 नए इमोजी मिलेंगे, जिनमें एक हिलता हुआ चेहरा, लंबे समय से प्रतीक्षित पिंक हार्ट, दो पुशिंग हैंड, एक वाई-फाई सिम्बल और अन्य शामिल हैं।

सेलुलर कॉल के लिए नया फीचर वॉयस आइसोलेशन फीचर यूजर्स की आवाज को प्राथमिकता देगा और उनके आसपास के शोर को कम करेगा।

यह फीचर पहले फेसटाइम कॉल और अन्य वॉइस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (वीओआईपी) एप्लिकेशन्स के लिए उपलब्ध था, लेकिन सेलुलर के लिए नहीं।

इस फीचर का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को कॉल के दौरान नियंत्रण केंद्र खोलना होगा, माइक मोड पर टैप करना होगा और फिर सूची से वॉयस आइसोलेशन का चयन करना होगा।

साथ ही, नए अपडेट के साथ, कंपनी आईओएस डेवलपर्स को उपयोगकर्ताओं को एक अधिसूचना भेजने की अनुमति दे रही है (अनुमति प्राप्त करने के बाद) जब उपयोगकर्ता ने अपनी होम स्क्रीन पर वेब एप्लिकेशन को पिन किया हो।

रिपोर्ट में कहा गया, "यह फीचर कुछ नए ट्विटर प्रतिद्वंद्वियों जैसे पोस्ट और टी 2 के लिए तुरंत उपयोगी हो सकता है जिन्होंने अभी तक अपने ऐप के मूल आईओएस वर्जन्स नहीं बनाए हैं, लेकिन फिर भी महत्वपूर्ण बातचीत के लिए उपयोगकर्ताओं को सचेत करना चाहते हैं।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement