Apple plans to end partnership with Goldman Sachs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2024 1:46 pm
Location
Advertisement

एप्पल ने गोल्डमैन सैक्स के साथ साझेदारी खत्म करने की बनाई योजना

khaskhabar.com : बुधवार, 29 नवम्बर 2023 12:19 PM (IST)
एप्पल ने गोल्डमैन सैक्स के साथ साझेदारी खत्म करने की बनाई योजना
सैन फ्रांसिस्को। एप्पल कथित तौर पर अपने एप्पल कार्ड को लेकर वैश्विक निवेश बैंक गोल्डमैन सैक्स के साथ अपनी साझेदारी समाप्त कर रहा है।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, आईफोन निर्माता ने गोल्डमैन सैक्स को एक प्रस्ताव भेजा है, जिसमें अगले 12 से 15 महीनों के भीतर अपनी साझेदारी समाप्त करने को कहा गया है।

रिपोर्ट में मंगलवार देर रात कहा गया, ''एग्जिट करने से उनकी संपूर्ण उपभोक्ता साझेदारी कवर हो जाएगी जिसमें 2019 में कंपनियों द्वारा लॉन्च किए गए क्रेडिट कार्ड और इस साल शुरू किए गए सेविंग्स अकाउंट भी शामिल है। ''

गोल्डमैन सैक्स वर्तमान में एप्पल कार्ड जारी करता है और कंपनी के सेविंग्स अकाउंट को अधिकार देता है।

पहले की रिपोर्ट्स ने संकेत दिया था कि उनकी साझेदारी अच्छी नहीं चल रही है और गोल्डमैन सैक्स ने कथित तौर पर एप्पल कार्ड को अमेरिकन एक्सप्रेस पर उतारने की योजना बनाई थी।

डब्ल्यूएसजे की रिपोर्ट में कहा गया है, "मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के अनुसार, टेक दिग्गज ने हाल ही में गोल्डमैन को अगले लगभग 12 से 15 महीनों में कॉन्ट्रैक्ट से एग्जिट करने का प्रस्ताव भेजा है।"

एप्पल या गोल्डमैन सैक्स ने अभी तक रिपोर्ट पर टिप्पणी नहीं की है।

अगस्त में, आईफोन निर्माता ने कहा कि गोल्डमैन सैक्स द्वारा एप्पल कार्ड के सेविंग्स अकाउंट में अप्रैल में लॉन्च होने के बाद से 10 बिलियन डॉलर से अधिक की जमा राशि देखी गई है।

सेविंग्स के लॉन्च के बाद से, 97 प्रतिशत कस्टमर्स ने अपने डेली कैश को ऑटोमैटिक रूप से अकाउंट में जमा करने का विकल्प चुना, जिससे यूजर्स आसानी से हेल्दी सेविंग्स की आदतें स्थापित कर सकते हैं और जारी रख सकते हैं।

आईफोन पर वॉलेट में निर्मित, एप्पल कार्ड ने आवेदन प्रक्रिया को सरल बनाकर, सभी शुल्कों को समाप्त कर, यूजर्स को कम ब्याज का भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित कर, यूजर्स को एप्पल से अपेक्षित गोपनीयता और सुरक्षा प्रदान कर और हर खरीदारी पर डेली कैश की पेशकश कर क्रेडिट कार्ड एक्सपीरियंस को बदल दिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement