Unknown people fired indiscriminate bullets, six injured on farmers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:53 am
Location
Advertisement

अज्ञात लोगों ने किसानों पर चलाई अंधाधुंध गोलियां, छह घायल

khaskhabar.com : बुधवार, 21 जून 2017 11:20 PM (IST)
अज्ञात लोगों ने किसानों पर चलाई अंधाधुंध गोलियां, छह घायल
कपूरथला। जिला कपूरथला के साथ लगते तरनतारन के थाना वरोवाल में दरिया ब्यास के किनारे मंड क्षेत्र के गांव गगड़ेवाल में जमीनी विवाद को लेकर बुधवार की रात्रि करीब 9 बजे अज्ञात 10 व्यक्तियों ने किसानों पर रायफलों से अंधाधुंध फायरिंग की। जिससे छह लोग बुरी तरह से घायल हो गए। जिनके परिवारिक सदस्यों ने सिविल अस्पताल कपूरथला में भर्ती करवाया। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है ।
वहीं जिला कपूरथला के थाना फत्तूढींगा पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। सिविल अस्पताल कपूरथला में तैनात ड्यूटी डा. कुलदीप सिंह व नरिंदर सिंह के अनुसार सभी घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार उपचाराधीन सुखिवंदर सिंह पुत्न सिंकदर सिंह निवासी गांव कमेवाल के बेटे करमजीत सिंह ने बताया कि गांव गगड़ेवाल, जिला तरनतारन में मंड क्षेत्न के नजदीक गांव जलालाबाद में उनकी करीब एक एकड़ व चार कनाल जमीन का अदालत में केस चल रहा है। जमीन की निशानदेही भी अभी तक नहीं हुई। उक्त जमीन को लेकर गांव गगड़ेवाल, जिला तरनतारन के रहने वाले करीब 10 व्यक्तियों से उनका विवाद चल रहा था। बुधवार की देर रात करीब 8 बजे 2 ट्रैक्टरों पर सवार होकर गांव गगड़ेवाल के अज्ञात करीब 10 व्यक्ति राईफलों सहित उक्त जमीन पर जबरन हल चलाने लगे।

इस संबंधी उन्हें सूचना मिली की उनकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश रहे है, तो वह तुरंत अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ गांव गगड़ेवाल पहुंचे। जब उन्हें कब्जा करने से रोका तो दूसरे पक्ष के लोगों ने राईिफलों से गोली चला कर उन पर हमला करना शुरू कर दिया। जिससे मेरे पिता सुखिवंदर सिंह पुत्न सिंकदर सिंह, सुरिंदर सिंह पुत्न तेजा सिंह, जगजीत सिंह पुत्न मक्खण सिंह, हरिंदर सिंह पुत्न सुरेंद्र सिंह, सुखिवंदर सिंह पुत्न तारा सिंह, हरबंस सिंह पुत्न प्रीतम सिंह सभी निवासी गांव सैफलाबाद बुरी तरह से घायल हो गए। घायलों ने बताया कि इस घटना संबंधी उन्होंने थाना फत्तूढींगा की पुलिस को सूचित कर दिया है। वहीं इस मामले को लेकर थाना फत्तूढींगा के एसएचओ परिमंदर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहाकि झगड़े वाली जगह का मौका मुआयना किया है जहां झगड़ा हुआ है, वह क्षेत्न थाना वरोवाल जिला तरनतारन के अधीन है।

इस संबंध में उन्होंने थाना वरोवाल के एसएचओ से बातचीत की है और थाना वरोवाल की पुलिस ही इस मामले संबंधी जांच करेगी। इस संबंध में थाना वरोवाल जिला तरनतारन के एसएचओ प्रीतइंद्र सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उनको अभी ही कुछ समय पहले थाना फत्तूढींगा के एसएचओ परिमंदर सिंह बाजवा ने इस मामले को लेकर उनसे बातचीत की है। एसएचओ प्रीतइंद्र सिंह ने कहा कि दूसरे पक्ष के भी 4-5 लोग घायल हुए है, जो कि तरनतारन के अस्पताल में दाखिल है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है और दोनों पक्षों की एमएलआर आने के बाद और ब्यान लेने के बाद ही इस मामले की कार्यवाही की जाएगी। वहीं दूसरे पक्ष के साथ संपर्क नहीं हो पाया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement