Suspicion of her character killed her wife and buried her body in the soil-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:39 am
Location
Advertisement

चरित्र पर शक होने पर पत्नी की हत्या कर मिट्टी में दबाई लाश

khaskhabar.com : शुक्रवार, 03 फ़रवरी 2023 3:02 PM (IST)
चरित्र पर शक होने पर पत्नी की हत्या कर मिट्टी में दबाई लाश
गाजियाबाद | गाजियाबाद के भोजपुर इलाके में सब्जी विक्रेता ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। लाश को पहले घर में भूसे वाले कमरे में गन्ने के नीचे छिपाकर रखा और फिर अगले दिन उसे तालाब किनारे गड्ढा खोदकर दबा दिया। आरोपी ने पत्नी के गायब होने की पुलिस थाने में शिकायत भी की। पुलिस ने जांच की तो परतें उखड़ती चली गईं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर महिला के शव को गड्ढे से निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मामला भोजपुर थाना क्षेत्र के फजलगढ़ गांव का है। दिनेश प्रजापति सब्जी विक्रेता है। दिनेश की शादी करीब 13 साल पहले मेरठ में रोहटा थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव निवासी अंजू से हुई थी। दंपति के 3 बच्चे हैं। जिनकी उम्र 6 से 12 साल के बीच है।

30 जनवरी को दिनेश भोजपुर थाने पर पहुंचा और पत्नी अंजू के लापता होने की शिकायत की। दिनेश ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी अंजू 26 जनवरी की सुबह करीब 5 बजे बिना बताए घर से निकल गई। उस वक्त वो सब्जी खरीदने के लिए मंडी में गया हुआ था। जबकि दिनेश ने बच्चों को बताया कि तुम्हारी मां अपने मायके चली गई है।

पुलिस ने जब जांच-पड़ताल की, तो पता चला कि दिनेश का अंजू से विवाद चल रहा था। पुलिस ने जब दिनेश को कस्टडी में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो सच्चाई सामने आती गई। पुलिस पूछताछ में दिनेश ने अंजू की हत्या करने की बात कबूली। दिनेश के मुताबिक, उसे पत्नी के चरित्र पर शक था। दिनेश ने बताया कि 25 जनवरी की सुबह 4 बजे वो तांगा लेकर सब्जी मंडी जाने के लिए उठा। उसने अंजू से कहा कि दरवाजा बंद कर ले। अंजू जैसे ही उठी तो दिनेश ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को खींचकर भूसे वाले कमरे में ले गया। इस कमरे में गन्ने रखे हुए थे। गन्नों के नीचे शव को छिपा दिया। बच्चे जब सोकर उठे तो दिनेश ने उन्हें बताया कि मां तुम्हारे मामा के यहां गई है।

26 जनवरी की रात करीब 12 से 1 बजे के बीच जब बच्चे सो रहे थे, तब दिनेश ने डेडबॉडी कमरे से निकाली। उसे तांगे में डालकर गांव के बाहर तालाब के पास ले गया। उसने तालाब किनारे एक गड्ढा खोदा और डेडबॉडी उसमें दबा दी। गुरुवार देर शाम पुलिस ने हत्यारोपी की निशानदेही पर तालाब किनारे जेसीबी से खुदाई करवाकर शव बरामद कर लिया है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement