Scout of two suspected assassins of Moud bomb blast-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:03 pm
Location
Advertisement

मौड़ बम कांड के दो संदिग्ध हत्यारों के स्कैच जारी

khaskhabar.com : मंगलवार, 25 अप्रैल 2017 10:06 PM (IST)
मौड़ बम कांड के दो संदिग्ध हत्यारों के स्कैच जारी
बठिंडा। विधानसभा चुनावों से मात्र चार दिन पहले 31 जनवरी को मौड़ मंडी में वहां से कांग्रेस के प्रत्याशी हरमंदर सिंह जस्सी की जनसभा में हुये बम बिस्फोट करने वाले दो संदिग्ध दोषियों के स्कैच आज पुलिस द्वारा जारी किये गये हैं।

उल्लेखनीय है कि घटना वाले दिन 31 जनवरी 2017 को रात लगभग 8 बजे जब मौड़ से कांग्रेसी प्रत्याशी हरमंदर सिंह जस्सी की जनसभा समाप्त होने पर थी तो उसी समय वहां खड़ी एक कार में बम विस्फोट हुया जिस कारण तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी तथा एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये थे जिनमें से चार की बाद में मौत हो गई थी। यहां यह बात भी वर्णननीय है कि हरमंदर सिंह जस्सी डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह के कुडम हैं व उनकी बेटी डेरा प्रमुख की पुत्रवधू है। आशंका जताई जा रही है कि यह बम विस्फोट जस्सी की हत्या करने के इरादे से किया गया था। क्योंकि यह विस्फोट उस समय हुया जब हरमंदर सिंह जस्सी अपनी कार में बैठने जा रहे थे तथा उनके मित्र व कंपेन प्रबंधक हरपाल पाली ने उन्हें उसी समय कार में बिठा दिया था तथा जस्सी को बचाते हुये उसकी जान भी चली गई थी।

इस सम्बंध में थाना मौड़ में हत्या सहित कई अन्य धारायें के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस व कई गुप्तचर एजैंसियां इस कांड की जांच में जुटी हुई हैं परन्तु आज पुलिस क्षरा जारी दो संदिग्ध हत्यारों के स्कैच जारी करने से इस कांड में नया मोड़ आ गया है। इस सम्बंध में डीएसपी मौड़ दविन्द्र सिंह ने बताया कि यह स्कैच घटना के समय उपस्थित लोगों के बताये अनुसार जारी किये गये हैं। इससे दोषियों को पकडऩे में सहायता मिलेगी। एसएसपी अनुसार उक्त युवकों की आयु 25 वर्ष से लेकर 35 वर्ष तक प्रतीत होती है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement