Refusal to admit, woman gives birth to child outside hospital-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 13, 2024 3:40 pm
Location
Advertisement

भर्ती करने से किया इनकार, महिला ने अस्पताल के बाहर दिया बच्चे को जन्म

khaskhabar.com : शुक्रवार, 20 जनवरी 2023 10:51 AM (IST)
भर्ती करने से किया इनकार, महिला ने अस्पताल के बाहर दिया बच्चे को जन्म
हाथरस (उप्र)। खून की जांच रिपोर्ट न होने पर अस्पताला द्वारा भर्ती करने से इनकार करने पर महिला ने हाथरस जिला अस्पताल के बाहर एक बच्चे को जन्म दिया। महिला की आपबीती दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह सार्वजनिक स्थान पर जमीन पर लेटी हुई नजर आ रही है।

यह घटना गुरुवार को हुई और कल्पना के रूप में पहचानी जाने वाली महिला को अस्पताल ने भर्ती करने से मना कर दिया था।
महिला के पति सनेश कुमार ने कहा, मेरी पत्नी को अस्पताल में भर्ती करने से इनकार कर दिया गया, क्योंकि हमारे पास हमारी रक्त रिपोर्ट नहीं थी। आपातकालीन कक्ष के कर्मचारियों ने मेरी पत्नी की बात भी नहीं। इसके बाद दर्द से तड़प रही मेरी पत्नी अस्पताल के बाहर जमीन पर बैठ गई और वहीं बच्चे को जन्म दिया।
आरोपों का खंडन करते हुए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक शैली सिंह ने कहा, महिला को आधार कार्ड प्रदान करने के लिए कहा गया था, और उसे अस्पताल के प्रसवपूर्व कक्ष में जाने की सलाह दी गई थी, लेकिन उसने बाहर जाने का फैसला किया, जहां उसने जन्म दिया।
महिला और उसके बच्चे को बाद में अस्पताल के प्रसूति वार्ड में ले जाया गया, लेकिन उसने वहां रहने से इनकार कर दिया।
एक डॉक्टर ने कहा, वह शायद देर से पहुंची और आपातकालीन वार्ड में पहुंचने से पहले ही अस्पताल के गेट के बाहर बच्चे को जन्म दे दिया।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी (हाथरस) डॉ मनजीत सिंह ने कहा, मामले की जांच करने और एक व्यापक रिपोर्ट तैयार करने के लिए एक मेडिकल टीम का गठन किया गया है। जांच पूरी होने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement