Poisoning exposed: Two accused of stealing 3 kg 100 gm gold arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:34 am
Location
Advertisement

जहरखुरानी का खुलासा: 3 किलो 100 ग्राम सोना चोरी के दो आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 24 मई 2023 11:21 PM (IST)
जहरखुरानी का खुलासा: 3 किलो 100 ग्राम सोना चोरी के दो आरोपी गिरफ्तार
जोधपुर। पूर्व जिले की शास्त्री नगर पुलिस द्वारा जहरखुरानी की बड़ी वारदात का खुलासा कर 3 किलो 100 ग्राम सोना चोरी के मामले में आरोपी रागिव अली पुत्र यूनुस अली (48) निवासी थाना सहसवान जिला बदायूं उत्तर प्रदेश और अब्बास पुत्र केशर अब्बास (40) निवासी थाना वेलकम उत्तर पूर्वी दिल्ली को गिरफ्तार किया है। इनमें रागिव अली के पास से 1 किलो 334 ग्राम सोना और अब्बास के पास से 1 किलो 407 ग्राम सोना कुल 2 किलो 741 ग्राम सोना बरामद किया है। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 7 दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त किया है।
डीसीपी वेस्ट गौरव यादव ने बताया कि 10 मई को फलोदी निवासी सर्राफा व्यापारी जितेंद्र सोनी ने रिपोर्ट देते हुए बताया कि उसके यहां 2-3 साल से काम कर रहा महेंद्र सिंह 9 मई को जयपुर में जौहरी बाजार से दुकान का 3100 ग्राम सोना लेकर बस से आ रहा था। रास्ते मे उससे बात हुई तो उसने सोना लेकर आना बताया पर आज जब वह जोधपुर में कल्पतरु शॉपिंग सेंटर उतरा और उसकी महेंद्र से बात हुई तो उसने सोना चोरी हो जाना बताया।
घटना की गंभीरता को देखते हुए जोधपुर कमिश्नर रवि दत्त गौड़ के निर्देश पर डीसीपी गौरव यादव द्वारा एडीसीपी हरफूल सिंह व एसीपी चक्रवर्ती सिंह राठौड़ के सुपरविजन और एसएचओ शास्त्री नगर जोगेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर वारदात को ट्रेस आउट करने के निर्देश दिए गए। व्यापारी द्वारा अपने कार्मिक पर सोना खुर्द बुर्द करने के आरोप लगाए गए थे। इस पर कार्मिक महेंद्र सिंह को डिटेन कर पूछताछ की गई।
पूछताछ में महेंद्र सिंह ने बताया कि 9 मई को जयपुर के जौहरी बाजार से 3100 ग्राम सोना लेकर वह जोधपुर के लिए रवाना हुआ। सिंधी कैंप से दो व्यक्ति जोधपुर चलने का कह कर उसके साथ टैक्सी में बैठे। उसके बाद तीनों डबल स्लीपर बस में बैठ गए। उन्होंने अपना नाम अब्बास व राघव बताया। रास्ते में उन्होंने उसे बिस्कुट खिलाया। जोधपुर पहुंचने पर बस के खलासी ने झिंझोड़ कर उसे जगाया। उसने अपने पास चेक किया सोना नहीं था।
जहरखुरानी की आशंका को देखते हुए एसीपी चक्रवर्ती सिंह राठौड़ व एसएचओ जोगेंद्र सिंह द्वारा थाना शास्त्री नगर से जयपुर टीम भेज कर महेंद्र सिंह के बताए अनुसार सिंधी कैम्प से जैतारण तक के सीसीटीवी फुटेज चैक किये। सुराग में जयपुर तक जाना पाया गया, परंतु आगे का पता नहीं चल पा रहा था। इस पर अतिरिक्त टीम भेजी गई।
टीम ने परंपरागत और आधुनिक पुलिसिंग का प्रयोग करते हुए जयपुर पुलिस के सहयोग से संदिग्धों के रहने के स्थान का पता कर उनको ट्रेस किया। उसके बाद उत्तर प्रदेश और दिल्ली से आरोपी रागिव अली व अब्बास को 2 किलो 741 ग्राम सोने के साथ डिटेन किया गया। 10 दिनों तक पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे और तकनीकी साधनों के आधार पर अज्ञात अभियुक्तों का करीब 2000 किलोमीटर तक पीछा कर गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement