Ludhiana Court Complex blast case: NIA presents supplementary challan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 8:52 pm
Location
Advertisement

लुधियाना कोर्ट कांप्लेक्स ब्लास्ट केसः एनआईए ने पेश किया सप्लीमेंट्री चालान

khaskhabar.com : बुधवार, 31 मई 2023 08:51 AM (IST)
लुधियाना कोर्ट कांप्लेक्स ब्लास्ट केसः एनआईए ने पेश किया सप्लीमेंट्री चालान
चंडीगढ़। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लुधियाना कोर्ट कांप्लेक्स ब्लास्ट केस में दो व्यक्तियों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल की है। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि आधा दर्जन लोग घायल हुए थे।
एनआईए की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में नामजद दो आरोपियों में से एक मोगा जिले के लखबीर सिंह रोड़े हैं, जो फिलहाल पाकिस्तान में है। लखबीर सिंह ने तस्करी के जरिए आईईडी भारत पहुंचाया ताकि राज्य में आतंकी वारदातों को अंजाम दिया जा सके। रोड़े प्रतिबंधित खालिस्तान लिबरेशन फोर्स और इंटरनेशनल सिख यूथ फैडरेशन का नेता है।
एनआईए के मुताबिक कोर्ट कांप्लेक्स में धमाके में प्रयुक्त आईईडी पाकिस्तान से तस्करी के जरिए पंजाब पहुंचाया गया था। रोड़े ने पाकिस्तान स्थित ड्रग तस्करों और मलेशिया में रहने वाले हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी सहित भारत में उनके सहयोगियों के जरिए आईईडी की तस्करी की थी।
चार्जशीट में एक अन्य आरोपी अमृतसर निवासी हरप्रीत सिंह हैप्पी है, जिसे दिसंबर 2022 में मलेशिया की फ्लाइट से उतरते ही दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था। जनवरी के शुरूआती दिनों में एनआईए द्वारा दायर चार्जशीट में एनआईए ने भारत में पंजाब के गगनदीप सिंह, सुरमुख सिंह, दिलबाग सिंह और राजनप्रीत सिंह जबकि पाकिस्तान के नरोवाल के बद्दोमल्ही के जुल्फिकार उर्फ पहलवान सहित 5 लोगों को नामजद किया था।
एनआईए के मुताबिक रोडे ने पंजाब में कई जगहों पर अपनी योजना को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान स्थित तत्वों के साथ-साथ भारत में अपने सहयोगियों की मदद ली थी। जुल्फिकार पर कथित रूप से सीमापार से हथियारों, विस्फोटकों और ड्रग तस्करी के आरोप हैं। जबकि इसका संचालन मलेशिया से हरप्रीत हैप्पी करता था। इसमें सुरमुख, दिलबाग और राजनप्रीत भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement