Illegal liquor factory was set up in the house: huge quantity of liquor made from spirit recovered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2024 12:02 pm
Location
Advertisement

घर में बना रखी थी अवैध शराब फैक्ट्री : स्प्रिट से बनाई भारी मात्रा में शराब स्प्रिट बरामद

khaskhabar.com : शनिवार, 10 फ़रवरी 2024 7:03 PM (IST)
घर में बना रखी थी अवैध शराब फैक्ट्री : स्प्रिट से बनाई भारी मात्रा में शराब स्प्रिट बरामद
चूरू। जिले की सीओ कार्यालय और रतनगढ़ पुलिस की टीम ने डीएसटी के सहयोग से अवैध देशी शराब बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ कर भारी मात्रा में अवैध शराब, स्प्रिट व अन्य सामान जप्त किया है।
एसपी प्रवीण नायक नूनावत ने बताया कि डीएसटी के कांस्टेबल विक्रम व धन्नाराम को सूचना संकलन के दौरान जानकारी मिली कि रुखासार गांव निवासी दो भाई प्रहलाद सिंह व पप्पू सिंह पुत्र मंगेश सिंह अपने घर में अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित कर रहे हैं। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार के सुपरविजन एवं सीओ सतपाल सिंह व एसएचओ सुभाष बिजारणिया के नेतृत्व में सीओ कार्यालय, थाना रतनगढ़ व डीएसटी से विशेष टीम गठित की गई। पुलिस टीमों द्वारा रुखासर गांव में आरोपी भाइयों के घर दबिश दी गई।
आरोपी पप्पू सिंह के मकान के पीछे बने शौचालय व बाथरूम के ताले तोड़कर चेक किया तो एक 200 लीटर स्प्रिट से भरा बड़ा ड्रम, 16 कार्टन में अवैध शराब के कुल 752 पव्वे, दूसरे भाई पहलाद सिंह के मकान के पीछे बने पशु के बाडे में मिट्टी हटाकर चेक किया तो एक बेसमेंट बना हुआ मिला। जिसमें स्प्रिट के 13 ड्रम छुपा रखे थे।
इसी परिसर में ऊपर की तरफ तालाबंद पशु के बड़े के ताले को तोड़कर चेक किया तो अंदर सात ड्रम कच्ची शराब व स्प्रिट के, 14 पैकिंग कार्टन में अवैध शराब से भरे 468 पव्वे, 1650 ढक्कन 450 चिपकाने के लेवल 22 कट्टों से 3960 खाली पव्वे, 480 पेटी पैकिंग के कवर तथा 20 खाली प्लास्टिक के जरीकेन जब्त किए गए। मामले में थाना रतनगढ़ में मुकदमा पंजीबद्ध कर अनुसंधान एसएचओ राजलदेसर को सोपा गया।
फरार आरोपी भाइयों की तलाश की जा रही है। इनमें आरोपी प्रहलाद सिंह के विरुद्ध हनुमानगढ़ के थाना पल्लू एवं चूरू के सालासर व रतनगढ़ थाने में एनडीपीएस, आबकारी, हत्या आदि के पांच अपराधिक प्रकरण पहले से दर्ज है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement