Ghaziabad: During the day they used to do recce as scrap dealers, at night they used to steal, 3 criminals arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2024 12:58 pm
Location
Advertisement

गाजियाबाद: दिन में करते थे कबाड़ी बनकर रेकी, रात में करते थे चोरी, 3 शातिर गिरफ्तार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 08 दिसम्बर 2023 10:59 AM (IST)
गाजियाबाद: दिन में करते थे कबाड़ी बनकर रेकी, रात में करते थे चोरी, 3 शातिर गिरफ्तार
गाजियाबाद। गाजियाबाद के लोनी थाना पुलिस ने चोरों के गैंग को गिरफ्तार किया है। जो दिन में कबाड़ी बनकर घरों की रेकी किया करता था और रात में उन घरों में चोरी किया करता था। इस गैंग के तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

ये लोग रेकी के बाद घर के बाहर एक निशान बना देते थे। पुलिस थाना लोनी ने दिलशाद, ललित और विकास को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी की एक कार और चोरी का सामान बरामद हुआ है। इन पर दिल्ली एनसीआर में 17 से ज्यादा चोरी के मामले दर्ज है।

ये गैंग गलियों और मोहल्लों में घूम-घूम कर कबाड़ी वाले बनाकर फेरी लगाते थे और घर की बनावट और उसकी सुंदरता को देखकर मालिक की हैसियत का अंदाजा लगाते थे।

उसके बाद बंद पड़े घरों पर यह निशान के रूप में अखबार या रंगीन कपड़ा या कोई निशान बना देते थे और रात के वक्त अपनी ईको गाड़ी लेकर उसे मकान पर पहुंचकर चोरी करते थे और चोरी में मकान का सारा सामान गाड़ी में रख कर फरार हो जाते थे।

चोरी में इस्तेमाल की जाने वाली कार भी इन्होंने एक महीने पहले दिल्ली से चुराई थी।

पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि यह दिल्ली एनसीआर में बंद पड़े मकान को अपना निशाना बनाते थे और आसपास के लोगों से पता करते थे कि मकान कब से बंद है या इसका रहने वाले लोग कितने दिनों के लिए बाहर गए हुए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement