Delhi shop owner arrested for hatching a false robbery conspiracy-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 23, 2023 2:18 pm
Location
Advertisement

दिल्ली का दुकान मालिक लूट की झूठी साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार

khaskhabar.com : शनिवार, 04 फ़रवरी 2023 11:09 AM (IST)
दिल्ली का दुकान मालिक लूट की झूठी साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार
नई दिल्ली। दिल्ली के एक दुकानदार को एक लाख रुपये की फर्जी लूट की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान रोहिणी के बुद्ध विहार निवासी 45 वर्षीय नवल कुमार झा के रूप में हुई है, जिसने पुलिस में यह दावा करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि जब वह सामान देने के बाद अपनी खिलौने की दुकान पर लौट रहा था, तो हेलमेट पहने बाइक सवार दो लोगों ने उसके वाहन को रोका और पेपर कटर से उस पर हमला कर दिया।

उत्तर पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने कहा कि, मामले की शिकायत झा ने की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें खिलौनों के भुगतान के रूप में एक लाख रुपये मिले थे, जो उन्होंने अपने टेंपो में कंझावला से फिल्मिस्तान के पास एक दुकान पर पहुंचाने थे।

डीसीपी ने कहा, जब झा अंडरपास के पास ओल्ड रोहतक रोड पहुंचे, तो हेलमेट पहने बाइक सवार दो लोगों ने उन्हें रोका और पेपर कटर से हमला कर एक लाख रुपये लूट लिए। जांच के दौरान, पुलिस टीमों ने क्षेत्र में और आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला और शिकायतकर्ता द्वारा कथित तौर पर टेंपो का पीछा करते हुए कोई बाइक नहीं मिली। इस प्रकार, उनका आरोप झूठा पाया गया।

पुलिस ने झा से पूछताछ की और उसने आखिरकार खुलासा किया कि वित्तीय संकट ने उसे इस घटना को अंजाम देने के लिए मजबूर किया। वह एक किराए के घर में रहता है और प्रति माह 4,500 रुपये का भुगतान करता है, लेकिन उसने अपने मकान मालिक को पिछले चार महीनों से भुगतान नहीं किया। झा को अपने वाहन के बीमा की 4,500 रुपये की किश्त भी आने वाले महीने में चुकानी थी और होम क्रेडिट से लिये गये कर्ज की 6,462 रुपये की किस्त भी बकाया थी।

अधिकारी ने कहा, चूंकि उसका व्यवसाय अच्छी स्थिति में नहीं था और बकाये का भुगतान नहीं होने के कारण उसने खुद एक साजिश रची और प्राथमिकी दर्ज कराई।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement