Delhi Police Crime Branch arrests 9 in major anti-narcotics op-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 2, 2022 12:39 am
Location
Advertisement

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नशीले पदार्थों के बड़े ऑपरेशंस में 9 को किया गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 28 सितम्बर 2022 1:03 PM (IST)
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नशीले पदार्थों के बड़े ऑपरेशंस में 9 को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने लगातार चार बड़े ऑपरेशन में नौ ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है और 1.18 किलो मलाणा क्रीम हशीश, 50 ग्राम एमडीएमए और 51 किलो गांजा जब्त किया है। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा), रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि, पिछले सप्ताह अपराध शाखा ने दिल्ली में युवाओं के बीच प्रचलित नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने के लिए कई अभियान शुरू किए और तस्करों पर नजर रखने के लिए कई टीमों को सौंपा गया था।

पहली टीम को एक गुप्त सूचना मिली कि कुल्लू, हिमाचल प्रदेश के निवासी दो व्यक्तियों, चंद और तेजेंदर ने कसोल से हशीश खरीदी और दिल्ली आकर इंद्रपुरी निवासी राजन को एक फल बाजार में इसकी आपूर्ति करने वाले थे।

यादव ने कहा, जानकारी मिलने के बाद हमने फलों के बाजार के पास एक जाल बिछाया और दोनों को पकड़ लिया। कार से 590 ग्राम हशीश का एक पैकेट मिला जो गियर बॉक्स के नीचे छिपाकर रखा गया था।

इसी बीच हशीश का एक रिसीवर भी वहां पहुंच गया और बाद में पुलिस ने उसे भी पकड़ लिया।

दूसरी टीम भी हिमाचल मॉड्यूल पर काम कर रही थी और गुप्त सूचना के बाद उन्होंने बिजवासन-नजफगढ़ रोड पर शुभम नर्सरी के पास जाल बिछाया, जहां से दो लोगों को पकड़ा गया। उनके पास से 528 ग्राम हशीश का एक पैकेट बरामद किया गया।

तीसरे ऑपरेशन में, क्राइम ब्रांच की एक टीम ने मोहम्मद शान उर्फ शाहरुख को पकड़ा, जो प्रतिबंधित नशीले पदार्थों का रिसीवर है।

यादव ने कहा, "उसके नाम का खुलासा अपराध शाखा द्वारा पहले गिरफ्तार किए गए दो ड्रग तस्करों ने किया था।"

शाहरुख को दो और लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया और उनके पास से उनकी कार में चालाकी से छिपाया गया 51 किलो गांजा बरामद किया गया।

कार के बूट के नीचे एक छिपी हुई गुहा बनाई गई थी और विभिन्न टोल और चेक पोस्टों पर ड्रग्स का पता लगाए बिना वाहन को कई राज्यों में चलाया गया था।

एमडीएमए की सप्लाई पर काम कर रही चौथी टीम ने आकाश नाम के एक शख्स को दबोच लिया, जिसकी संदिग्ध गतिविधियां नजर आ रही थीं।

एक संपन्न परिवार से ताल्लुक रखने वाले आरोपी के पास से 50 ग्राम एमडीएमए पाया गया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement