2 accused of looting crores arrested in Mumbai: Diamond jewellery, gold biscuits and cash recovered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:51 pm
Location
Advertisement

मुम्बई में करोडों की लूट के 2 आरोपी गिरफ्तारः हीरे की ज्वैलरी, सोने के बिस्किट व नगदी बरामद

khaskhabar.com : सोमवार, 05 जून 2023 06:56 AM (IST)
मुम्बई में करोडों की लूट के 2 आरोपी गिरफ्तारः हीरे की ज्वैलरी, सोने के बिस्किट व नगदी बरामद
चूरू। पिछले कुछ दिन से विभिन्न गैंग से जुडे हुए अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे धरपकड अभियान में मुखबिर तंत्र से पता चला की कुछ संदिग्ध शख्स दक्षिण भारत में कहीं कोई बडी लूट की घटना को अंजाम देकर चूरू आए हैं।
एसपी राजेश कुमार ने बताया कि इस पर एएसपी सुनिल कुमार, सीओ हिमाशु शर्मा के निर्देशन और एसएचओ सुभाष बिजारणिया, सतपाल बिश्नोई तथा डीएसटी प्रभारी सुरेश कस्वां के नेतृत्व में अलग अलग टीमें गठित की गईं। एसएचओ कस्वां सुरेश कुमार द्वारा रविवार को राजासर बीकान रोड देराजसर के पास सडक पर संदिग्ध महेन्द्र व मनोज को ईनोवा गाडी सहित दस्तयाब कर गहनता से पूछताछ की गई।
महेन्द्र ने अपने साथी किशन नाथ निवासी मेहरावणसर, अशोक निवासी सांवलोद सीकर के साथ मिलकर मुम्बई महाराष्ट्र के एक ज्वैलर्स से सोना व हीरे जड़ित ज्वैलरी व नगद रूपयों की लूट करना स्वीकार किया। जिसकी तस्दीक थाना सायन वृहद मुम्बई से होने पर दोनों को गिरफतार कर थानाधिकारी सरदारशहर के सुपुर्द किया गया। जिनकी निशानदेही पर एसएचओ सतपाल विश्नोई व टीम के विशेष प्रयास से करीब 01.10 करोड़ रूपए के आभूषण, 01 किलो सोने के बिस्किट व 18 लाख रूपए नगद बरामद किये गये।
ऐसे दिया गया लूट की वारदात को अंजामः
लाडनूं निवासी हरीराम हैदराबाद तेलंगाना में ज्वैर्ल्स का काम करता है। हरिराम 31 मई की सुबह ज्वैलरी लेकर मुम्बई गया था। पीडित से सफेद ईनोवा कार मे आए लडकों ने अपने आप को क्राइम ब्रांच दिल्ली से बताकर 27 लाख रूपए नगद व 2 किलो वजनी 20 सोने के बिस्किट (कीमत करीब 01.10 करोड़) और 15 नग हीरे के आभूषण (कीमत 01.25 करोड़) के लूट कर ले गये। इस प्रकार करीब 2 करोड़ 62 लाख रूपए की लूट पर थाना सायन वृहत मुम्बई महाराष्ट्र में प्रकरण दर्ज हुआ। पीछा करती मुंबई पुलिस चूरू पहुंची। स्थानीय पुलिस के सहयोग से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर निशानदेही पर करोड़ों रुपए के जेवर और नगद रुपए बरामद किए गए।
ज्वैलर्स का नौकर महेंद्र सहारण निकला मास्टर माइंडः
घटना का मास्टर माइंड महेन्द्र सहारण का दोस्त प्रशान्त चौधरी सरदार शहर का रहने वाला है। हैदराबाद में ज्वैर्ल्स की दुकान पर नौकरी करता है। महेन्द्र व प्रशान्त ने मिलकर लूट की योजना बनाई। योजना के अनुसार महेन्द्र अपने साथी किशननाथ, अशोक व मनोज के साथ मिलकर उक्त लूट की वारदात को अंजाम दिया। महेन्द्र व उसके साथी ईनोवा गाडी से मुम्बई पहुंचे। प्रशान्त चौधरी हैदराबाद से जिस बस से मुम्बई पहुंचा उसका लगातार पीछा कर मुम्बई पहुंचते ही प्रशान्त व उसके साथी को अपनी गाडी में बैठा लिया। स्वयं व साथियों को दिल्ली क्राईम ब्रांच के अधिकारी बताते हुए समस्त ज्वैलरी आभूषण टैक्स चोरी के होना बताकर लूट लिए ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement