Tencent lays off 5500 employees-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:40 pm
Location
Advertisement

टेंसेंट ने 5500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 अगस्त 2022 4:22 PM (IST)
टेंसेंट ने 5500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
बीजिंग । चीनी समूह टेंसेंट ने जून तिमाही में 19.8 अरब डॉलर का राजस्व पोस्ट करने के बाद 5,500 कर्मचारियों को निकाल दिया है, जो सार्वजनिक होने के बाद पहली गिरावट है।

साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चीन की सबसे बड़ी वीडियो गेमिंग और सोशल मीडिया कंपनी ने दूसरी तिमाही में अपने पेरोल से लगभग 5,500 कर्मचारियों की छंटनी की।

कंपनी के अनुसार, टेंसेंट ने 2014 के बाद पहली बार अपने कर्मचारियों की संख्या घटाई है, जून के अंत तक कर्मचारियों की संख्या 110,715 हो गई है, जो मार्च में 116,213 थी।

टेंसेंट के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पोनी मा हुआटेंग, ने कहा, "दूसरी तिमाही के दौरान, हमने गैर-प्रमुख व्यवसायों को सक्रिय रूप से बाहर कर दिया, अपने विपणन खर्च को कड़ा कर दिया और परिचालन खर्चो को कम कर दिया, जिससे हमें कठिन राजस्व स्थितियों के बावजूद, हमारी गैर-आईएफआरएस आय में क्रमिक रूप से वृद्धि करने में मदद मिली।"

इस अवधि में शुद्ध आय 18 अरब युआन तक पहुंच गई, जो एक साल पहले की तुलना में 56 प्रतिशत कम है, विश्लेषकों का 25 अरब युआन का अनुमान नहीं है।

रिपोर्टें यह भी सामने आई हैं कि टेंसेंट चीन की सबसे बड़ी खाद्य वितरण कंपनियों में से एक, मीटुआन में अपनी कुछ या सभी 17 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने पर विचार कर रही है।

हालांकि कंपनी ने बुधवार को अर्निग कॉल के दौरान इस खबर का खंडन किया।

घरेलू और वैश्विक स्तर पर वीडियो गेमिंग की बिक्री में गिरावट आई है।

कंपनी ने कमजोर प्रदर्शन को 'कम बड़े गेम रिलीज, कम उपयोगकर्ता खर्च और मामूली सुरक्षा उपायों के कार्यान्वयन' के लिए जिम्मेदार ठहराया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement